Editor in Chief : S.N.Vinod    |    Executive Editor : Sunita Mudaliar
| |
Published On : Sun, Aug 12th, 2018
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

विजय माल्या को लेकर एक और खुलासा, ‘लंदन हाउस में है सोने का टॉयलेट’ विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज

नई दिल्ली: किंग ऑफ गुड टाइम्स, विजय माल्या इन दिनों लंदन में हैं. उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल नहीं बदली है. खेल पर पैसा खर्च करने से लेकर दुलर्भ चीजों को खरीदने का शौक- जैसे महात्मा गांधी का चश्मा और टीपू सुल्तान की तलवार माल्या ने सबकुछ किया. लेकिन, शायद ही लोगों को पता हो कि भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी विजय माल्या गोल्डन टॉयलेट के भी मालिक हैं. विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज नहीं चुकाने वाले भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की शान में कोई कमी नहीं आई है. कुछ दिन पहले ही लंदन कोर्ट ने विजय माल्या के प्रत्यपर्ण के मामले में भारत से ऑर्थर रोड जेल का वीडियो मांगा था.

घर में सोने का टॉयलेट
भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ों का कर्ज हो, लेकिन लंदन में उनकी शान में जरा भी कमी नहीं आई है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, जेम्स क्रैब्री नाम के एक लेखक और प्रोफेसर ने दावा किया है कि उन्होंने माल्या के लंदन वाले घर पर सोने का टॉयलेट देखा था. एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचे जेम्स क्रैब्री ने कहा कि वह समझा रहे थे कि किसी जगह का टॉयलेट उसके बारे में काफी कुछ बताता है. फिर उन्होंने विजय माल्या से जुड़ा किस्सा बताया.

उदास थे माल्या
क्रैब्री के मुताबिक, वह उस दिन लगभग चार घंटे तक माल्या के लंदन वाले घर में रुके थे. उस वक्त माल्या उदास थे, क्योंकि उन्हें मोनाको ग्रैंड प्रिक्स देखने जाना था, लेकिन नहीं जा पाए थे और अब घर पर बैठकर ही टीवी पर बाकी लोगों की तरह ग्रैंड प्रिक्स देखने था. क्रैब्री के मुताबिक, जब वह माल्या के घर पर थे तो माल्या ड्रिंक ले रहे थे, उन्होंने अपना ग्लास उठाया ही था कि कैब्री ने उनसे टॉयलेट का रास्ता पूछा और उस तरफ बढ़ गए. क्रैब्री के मुताबिक, वहां उन्होंने गोल्ड का टॉयलेट दिखा. इसका रिम और टॉप भी सोने के थे. क्रैब्री ने कहा कि बस उन्हें वहां सोने का टॉयलेट पेपर नहीं दिखा था.

घर का नाम है ‘लेडीवॉक’
विजय माल्या का इंग्लैंड के एक छोटे से गांव टिवेन में मेंशन है. समझा जाता है कि माल्या अपने इसी घर में रहते हैं. हर्टफोर्डशायर में सेंट अलबंस के निकट टिवेन गांव स्थित माल्या के विशाल बंगले का नाम ‘लेडीवॉक’ है. लंदन से सड़क मार्ग से यहां एक घंटे में पहुंचा जा जा सकता है. यह बंगला 30 एकड़ में फैला है.

भारत लौटना चाहते हैं माल्या
बता दें कि माल्या पर बैंक फ्रॉड, मनी लॉन्डरिंग और बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर 9000 करोड़ रुपए के लोन का मामला चल रहा है. फिलहाल, माल्या लंदन में हैं. खबर यह भी आई थी कि वह अपनी मर्जी से लंदन से भारत वापस आकर सारा कर्ज चुकाना चाहते हैं. हालांकि, इस पर माल्या का कोई सार्वजनिक बयान नहीं आया था.

किस बैंक का कितना कर्ज
भारतीय स्‍टेट बैंक: एसबीआई ने विजय माल्‍या एयरलाइंस किंगफिशर को 1600 करोड़ रुपए का लोन दिया था. माल्‍या को सबसे अधिक कर्ज SBI ने ही दिया था.
पंजाब नेशनल बैंक: विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 800 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
IDBI बैंक: विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 800 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
बैंक ऑफ इंडिया: विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 650 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
बैंक ऑफ बड़ौदा: किंगफिशर एयरलाइंस को 550 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया: किंगफिशर एयरलाइंस को 450 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया: किंगफिशर एयरलाइंस को 410 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
यूको बैंक: किंगफिशर एयरलाइंस को 320 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
कॉरपोरेशन बैंक: किंगफिशर एयरलाइंस को 310 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
स्टेट बैंक ऑफ मैसूर: किंगफिशर एयरलाइंस को 150 करोड़ रुपए का लोन दिया था.
इंडियन ओवसीज बैंक: किंगफिशर एयरलाइंस को 140 करोड़ रुपए का लोन दिया था.

Bebaak
Stay Updated : Download Our App