Published On : Thu, Jan 19th, 2017

24 घण्टे के भीतर चार नाबालिग लड़कियां ‘गुमशुदा’

Missing

Representational Pic


नागपुर:
पिछले चौबीस घण्टे में नागपुर शहर से चार नाबालिग बच्चियां लापता हैं। शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से गायब हुई इन बच्चियों की तलाशी अभियान में पुलिस के कई दल लगे हुए हैं। चौबीस घण्टे के भीतर लापता हुई इन नाबालिग बच्चियों की चिंता में उनके परिजन और शुभचिंतक बेहाल हैं।
इमामवाड़ा थाना अन्तर्गत 12 वर्षीय बालिका अपने घर से 18 जनवरी की सुबह 4 से 6 के बीच कहीं चली गयी। उस बच्ची के परिजनों के अनुसार बच्ची ने किसी से कुछ भी नहीं बताया और न ही उससे किसी ने कुछ कहा कि वह नाराज होकर घर से चली जाए।

इमामवाड़ा थाने में बच्ची के लापता होने की शिकायत दर्ज की गयी है और सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार नाबालिक लड़के या लड़की के लापता होने पर अपहरण का केस ही दर्ज किया जाना चाहिए, इसलिए इस बच्ची के लापता होने की अपहरण के मामले की तरह ही जांच की जा रही है।

सक्करदरा थाना अन्तर्गत 13 वर्षीय बालिका भी घर से सुबह-सुबह कहीं चली गयी है। इस मामले को भी अपहरण की धारा में दर्ज किया गया है।

हुड़केश्वर थाना अन्तर्गत एक सत्रह वर्षीय नाबालिग युवती और एम आई डी सी थाना अन्तर्गत एक सोलह वर्षीय नाबालिग युवती भी अपने-अपने घरों से लापता है। इन मामलों को भी अपहरण के तौर पर दर्ज किया गया है।

चारों थाने की टीम इन लापता नाबालिग लड़कियों की तलाश में जुटी हुयी है।