Published On : Tue, Aug 25th, 2020

RTE पड़ताल समिति में बनावटी जाति प्रमाण पत्र जाँच में पाऐ अन्य राज्यों के जाति प्रमाण अवैध प्रवेश के लिए

२५/८/२०२० को पटवर्धन स्कूल में मुफ़्त शिक्षा के अधिकार अंतर्गत प्रवेश को प्रमाणित करने के लिए यू आर सी १ की बैठक श्री भास्कर झोड़े उपशिक्षा अधिकारी कि अध्यक्षता मे ली गई बैठक शालाओं द्वारा किए गए प्रवेश और आपत्ति वाले प्रवेश के लिए रखी गई ।

आर टी ई एक्शन कमिटी के चेयरमैन शाहिद शरीर द्वारा प्रवेश के संदर्भ में नाम चीनी स्कूल के मामले सामने रखे और दस्तावेजों के विषय में जानकारी देते हुए स्थगित प्रवेशों को नियमित कराने की बात रखी । पालको द्वारा बनावटी दस्तावेज़ के मामले सामने रखे गए हैं और झूठे दस्तावेज़ देने वाले पालकों के विरूद्ध कार्रवाई होगी प्रवेश होने के बाद भी प्रवेश रद्द किया जाएगा और अपराधिक मामले की कारवाई की जाएगी।

अधूरे दस्तावेजों की पूर्ति करने के लिए 30 अगस्त तक समय दिया गया है ।URC -1 मे 1227 प्रवेश आवंटित किए गए जिसमें 501 के दस्तावेज़ प्रस्तुत किए गए और अभी भी 7 सौ दस्तावेज़ आने बाक़ी हैं जिसमें 357 का आवेदन प्रमाणित कर दिए गए हैं और 110 पालकों द्वारा संपर्क किया नहीं गया है।तिथि नहीं बढ़ने पर वेटिंग लिस्ट की प्रक्रिया की जाएगी ।प्रताड़नी समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे आभार प्रदर्शन है मनीषा मेश्राम ने किया।