Published On : Tue, Mar 28th, 2017

कैंपस इंटरव्यू में फॉरेंसिक कॉलेज के 6 छात्रों का चयन

Campus Selection
नागपुर :
नागपुर के फॉरेंसिक कॉलेज अर्थात शासकीय न्याय सहायक विज्ञान संस्था के प्लेसमेंट सेल द्वारा प्रेवोयंस साइबर फॉरेंसिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ कैंपस इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। इस कैंपस इंटरव्यू में 6 छात्रों का चयन किया गया है। चयनित विद्यार्थियों में अभिनव सिमहाचलम ,पूजा लोही, श्रेयस मुथ्ये ,ममता राठोड़ ,अरांशा बागड़े और हर्षा वाकोडकर का समावेश है।

साइबर अपराध के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज बड़ी तादाद में साइबर फॉरेंसिक विशेषज्ञों की आवश्यकता महसूस की जा रही है। फॉरेंसिक साइंस के विद्यार्थियों को अपराधों के अन्वेषण के विश्लेषण के लिए विशेष तौर से तैयार किया जाता है। प्रेवोयंस साइबर फॉरेंसिक भी एक ऐसी संस्था है जो साइबर अपराधों के खिलाफ लड़ाई में पुलिस के साथ अन्य सरकारी, अर्ध सरकारी और आम जनता की मदद करती है।

दो राउंडों में हुआ चयन
20 मार्च को प्रथम चरण में 55 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा दी थी। मेरिट के आधार पर 18 छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। दूसरे राउंड कम्पनी के चार सदस्यों ने ओवरऑल परफॉर्मेंस के बल पर 6 लोगों का चयन किया।

इस कैंपस सिलेक्शन का सफल आयोजन करने में प्लेसमेंट इंचार्ज व सहायक प्राध्यापक नीति कपूर बढ़िये व टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।संस्था के संचालक डॉ.जयराम खोब्रागडे ,समन्यवयक डॉ.राजेश पाटिल व समस्त स्टाफ ने चयनित छात्रों को उज्वल भविष्य की बधाई दी है।