Published On : Mon, May 23rd, 2022

रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर ध्यान दें -रक्षा मंत्री ने बताया यह समय की जरूरत

Advertisement

नागपुर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को रक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों से रक्षा प्रौद्योगिकी की अहमियत पर बात की। उन्होंने इसे समय की जरूरत बताते हुए कहा कि वे बाहरी प्रौद्योगिकी के साथ तालमेल बिठाते हुए रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर ध्यान केंद्रित करें।

नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह ने रक्षा कमांडरों से कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सही रखरखाव और संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए भी कहा।

Advertisement

इससे पहले एयर मार्शल शशिकर चौधरी, एओसी-इन-सी मेंटेनेंस कमांड और असैन्य एवं सैन्य प्रतिष्ठानों के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यहां हवाई अड्डा पहुंचने पर राजनाथ सिंह का स्वागत किया।

विज्ञप्ति में कहा गया कि राजनाथ सिंह ने हवाई अड्डे पर रक्षा क्षेत्र के कुछ हितधारकों के साथ बातचीत की। उन्हें इस क्षेत्र में सेना, वायु सेना और रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों सहित रक्षा प्रतिष्ठानों द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। रक्षा क्षेत्र के हितधारकों को संबोधित करते हुए सिंह ने उन्हें बाहर की प्रौद्योगिकी के साथ तालमेल रखते हुए रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

गडकरी के आवास पर दी शिष्टाचार भेंट:
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर उनसे शिष्टाचार भेंट की। गडकरी के आवास जाने से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हवाई अड्डे पर कुछ रक्षा अधिकारियों से मुलाकात की। गडकरी के कार्यालय के एक सूत्र ने कहा कि सिंह ने केंद्रीय राजमार्ग एवं सड़क परिवहन मंत्री के आवास पर उनसे शिष्टाचार भेंट की। दरअसल यह गडकरी के पौत्र निनाद का उपनयन का भी अवसर था। राजनाथ सिंह ने बच्चे को आशीर्वाद दिया और गडकरी परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement