Published On : Tue, Aug 9th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

विस्तारित कैबिनेट की पहली बैठक आज

Advertisement

– कौन से अहम फैसले लिए जाएंगे ?

नागपुर/मुंबई – शिंदे-फडणवीस सरकार के सत्ता में आने के 40 दिन बाद कल मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है। उसके बाद आज विस्तारित कैबिनेट की पहली कैबिनेट बैठक होगी. इससे पहले सिर्फ सीएम शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच कैबिनेट की बैठक होती थी। इसको लेकर विपक्षी दल ने दोनों नेताओं की जमकर आलोचना की थी।

हालांकि, 40 दिनों के बाद भी कल कैबिनेट का विस्तार किया गया था। उसके बाद आज पहली विस्तारित कैबिनेट बैठक होगी। इसलिए सभी का ध्यान इस बात पर है कि इस बैठक में क्या तय होगा.

बगावत कर सरकार बनाने के बाद सबकी निगाहें इस बात पर टिकी थीं कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा. हालांकि, उन्हें कुछ भी करने का समय नहीं मिला। लेकिन आखिरकार कल 18 मंत्रियों ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ले ली और अब सबका ध्यान इस बात पर है कि किस मंत्री को कौन सा खाता मिलता है.

इस बीच पिछली कैबिनेट बैठक में शिंदे और फडणवीस दोनों के पास कैबिनेट थी। इसलिए समय-समय पर विपक्षी दल इसकी आलोचना करते रहे।

सत्ता में आने के बाद हुई पिछली कैबिनेट की बैठकों में शिंदे और फडणवीस ने ठाकरे सरकार द्वारा लिए गए कई फैसलों को रद्द करने का फैसला किया है.

साथ ही शिंदे सरकार में नाम बदलने और आरे कार शेड का फैसला भी बदल दिया गया है। इसलिए देखना होगा कि आज की बैठक में किन बातों पर चर्चा होगी और क्या अन्य अहम फैसले लिए जाएंगे।

Advertisement