Published On : Wed, Mar 31st, 2021

पुरानी दुश्मनी के चलते घर में लगाई आग

दो नाबालिग समेत सभी आरोपी गिरफ्तार

नागपुर. पुरानी दुश्मनी का हिसाब बराबर करने के लिए कुछ युवकों ने मंगलवार को 4 ते 4.30 बजे के आस पास एक व्यक्ति के घर को आग लगा दी. हालांकि इस घटना में जानी नुकसान नहीं हुआ है. इस मामले में पुलिस ने अशोक किसन पाटिल (45) के शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है. वह गौतमनगर का निवासी है. आरोपियों में अभिजित नितिन नारनवरे और उसके 5 साथियों का समावेश है.

पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया है. इन आरोपियों में 2 नाबालिग लड़कों का भी समावेश है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी अभिजित का पाटिल परिवार के साथ पुरानी दुश्मनी है. इस पुरानी दुश्मनी का हिसाब बराबर करने के लिए अभिजित ने साथियों के साथ मिलकर पाटिल परिवार को नुक्सान पहुंचाने की योजना बनाई. सोमवार रात को पाटिल परिवार के सदस्य घर में सो रहे थे. सुबह 4 बजे के आस पास अभिजित व उसके साथियों ने पाटिल परिवार के घर के दरवाज़े और खिडकी को आग लगा दी और घटनास्थल से फरार हो गए. घर में धुआं फैलने से परिवार के सदस्यों की नींद खुली.

उन्होंने मदद की गुहार लगाई. पड़ोसियों ने जल्द आकर आग बुझाई जिससे एक बड़ा हादसा टल गया और पाटिल परिवार के सदस्य बाल बाल बचे. घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई और मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने अभिजित और उसके साथियों को गिरफ्तार किया है. अरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विविध धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और जाँच प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है.