Published On : Thu, May 14th, 2020

वित्तमंत्री ने आज दिया कारोबार उद्योगों को जीवनदान देने के पैकेज की घोषणा की – मोटवानी

नागपुर, कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरे देश मे करीब 50 दिन से लॉक डाउन में उद्योगों और व्यापार को होने वाले नुकसान को राहत देने के लिए मोदी सरकार द्वारा आज वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला ने आज करीब छह लाख करोड़ के सराहनीय पैकेज की घोषणा की ।

दी होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के सचिव प्रताप मोटवानी के अनुसार एम एस एम ई में सूक्ष्म उद्योग को 1 करोड़ के निवेश ,लघु उद्योग को 10 करोड़ और मध्यम उद्योग को 20 करोड़ का निवेश बढ़ा कर माइक्रो यूनिट कर सराहनीय कार्य किया है। 3 लाख करोड़ बिना गारेंटी के लोन देने का निर्णय, 1 साल ई एम ई में राहत बेहद अच्छा निर्णय है।15 हजार से कम पगार वालों को अगस्त तक 24 फीसदी सरकार ई पी एफ देंना मध्यवर्गीय नोकरी पेशा को लाभ मिलेगा।।सरकार द्वारा गरीब वर्ग को राशन कार्ड में मुफ्त गेंहू चावल दाल भी दिया जा रहा है।

मोटवानी के अनुसार 90 हजार करोड़ बिजली वितरण कंपनी को देने से उन्हें बेहद लाभ होंगा।इससे बिजली कंपनी आम जनता को भी लाभान्वित कर सकती है।मोटवानी के अनुसार सरकार ने TDS और TCS में 25 फीसदी मार्च 2021 तक दी है।उससे सभी को 50 हजार करोड़ का लाभ मिलेगा।

वित्त मंत्री ने लॉक डाउन में लगातार व्यापार उद्योग बंद होने से आयकर रिटर्न्स की तारीख बढ़ा कर 30 नवम्बर ,टेक्स ऑडिट 31 अक्टूबर, विवाद और विश्वास 31 दिसम्बर टैक्स असेसमेंट 30 सितंबर तक कर व्यापारियो को राहत दी है।मोटवानी ने मोदीजी द्वारा आज छह लाख करोड़ के पैकेज के घोषणा की सराहना कर आम जनता व्यापारी और उद्योगों के हित में किया बेहतरीन प्रयास बताया है।