Published On : Mon, Nov 9th, 2020

बाजारों में यह भीड़ डरानेवाली, त्यौहार के चलते लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग

नागपुर- भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 85 लाख 53 हजार हो गए हैं, वहीं अब तक एक लाख 26 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की बात कह रहे है. नागपुर में भी कोरोना का संक्रमण थमा नहीं है. बावजूद इसके दिवाली पर बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. बर्डी, इतवारी समेत शहर के सभी बाजारों में खरीददारी के लिए लोग जमा हो रहे है.

बर्डी में तो रविवार को ऐसी भीड़ दिखाई दी, मानों कोरोना नाम की कोई भी बीमारी देश में है ही नहीं. किसी भी तरह की प्रशासन की ओर से रोकथाम और सख्ती बाजारों में नहीं दिखाई दे रही है. राज्य सरकार पहले ही चेता चुकी है कि कोरोना की जो दूसरी लहर है, वो काफी बड़ी होनेवाली है. लेकिन फिर भी त्यौहार को लेकर कोरोना जैसी महामारी को लोग इतना संजीदगी से नहीं ले रहे है.

हालांकि सावधानी के चलते और मनपा और पुलिस के डर के कारण लोग मास्क जरुर लगा रहे है. लेकिन शहर की लाखों विभिन्न दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग अब भर नाम के लिए ही रह गई है. मनपा प्रशासन और पुलिस विभाग की बाजारों में सख्ती नहीं होने के कारण नागपुर शहर में कोरोना का संक्रमण और दूसरी लहर बढ़ सकती है.