Published On : Wed, Mar 13th, 2019

परीक्षा विभाग लॉकर से लाखों रुपए चोरी मामले को लेकर चला हस्ताक्षर अभियान

एनएसयूआई ने लगाए कुलगुरु समेत परीक्षा नियंत्रक पर गंभीर आरोप

नागपुर: नागपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के लॉकर से लाखों रुपए गायब होने पर एनएसयूआई की तरफ से पुलिस कार्यवाही की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. सभी के हस्ताक्षरोंवाला ज्ञापन राज्य के राज्यपाल, को भेजकर उचित कार्यवाही की मांग की जाएगी.

लॉकर से लाखों रुपए गायब होने की बात परीक्षा नियंत्रक और कुलगुरू दोनों ने भी मानी है, लेकिन अब तक किसी पर भी कार्यवाही नहीं की गई.

परीक्षा विभाग में लाखों की चोरी की रिपोर्ट सबसे पहले नागपुर जिला एनएसयूआई ने अंबाझरी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी. इस दौरान संदेह दो लोगों पर जताया गया जिसमें परीक्षा विभाग के अधिकारी या प्रोमार्क के कर्मचारी का नाम लिया गया है. क्योंकि यही वे लोग है जो परिक्षा भवन में कभी भी और कहीं भी बेरोकटोक आना जाना करते हैं.

नागपुर विश्वविद्यालय से जब एनएसयूआई द्वारा अधिकारिक तौर पर पूछा गया तो कुलगुरु और परीक्षा नियंत्रक ने किसी का भी नाम लेने से इंकार कर दिया. इस पर एनएसयूआई की ओर से आरोप लगया गया है कि यह बात कुलगुरु और परीक्षा नियंत्रक को पता है कि परीक्षा भवन से चोरी किसने की है, फिर भी नाम उजागर नहीं किए जा रहे हैं.

प्रोमार्क या परीक्षा भवन के अधिकारियों में से चोरी किसने की है यह बात कुलगुरू और परीक्षा नियंत्रक को पता है परंतु आज परीक्षा भवन में कार्यरत हर एक अधिकारी चोर की नजर से देखा जा रहा है और इसके लिए एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने कुलगुरु, प्र.कुलगुरु और परीक्षा नियंत्रक से इस्तीफे की मांग की.

हस्ताक्षर अभियान जिला अध्यक्ष आशीष मंडपे और महासचिव प्रतिक कोल्हे के नेतृत्व में चलाया गया, जिसमें 200 से अधिक विद्यार्थियों ने हस्ताक्षर कर पुलिस कार्यवाही की. इस दौरान प्रदेश महासचिव अजीत सिंह, जिला महासचिव प्रणव सिंह ठाकुर, ऋषि भोयर, आशीष राउत आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.