| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Sep 5th, 2018

    अतिक्रमणों पर चला मनपा का हथौड़ा, तोड़ा अल ज़म-ज़म का अवैध निर्माण

    नागपुर: मंगलवार को नागपुर सुधार प्रन्यास के दस्ते ने कई धार्मिक अतिक्रमणों पर कहर बरपाया. इसी कड़ी में शंकरनगर रोड स्थित अल ज़म-ज़म होटल के अनधिकृत निर्माण का सफाया किया गया. मंगलवार को धरमपेठ जोन के अंतर्गत जैसे ही दस्ता दलबल के साथ होटल के पास पहुंचा, दस्ते को देखते ही न केवल फुटपाथ दूकानदार बल्कि अवैध रूप से शेड या अनधिकृत निर्माणकर्ताओं में खलबली मच गई.

    फुटपाथों पर से कुछ अस्थायी दूकानदारों ने कार्रवाई के पहले ही सामान तो समेट लिया. लेकिन दस्ते ने पूर्व निर्धारित कार्रवाई के अनुसार होटल का न केवल अवैध निर्माण गिराया, बल्कि फुटपाथ तक निकाले गए शेड का भी सफाया किया. कार्रवाई में प्रवर्तन विभाग प्रमुख अशोक पाटिल, प्रवर्तन निरीक्षक संजय कांबले, जमशेद अली, मंजूर शाह, नितिन मंथनवार, विजय इरखेड़े ने हिस्सा लिया.

    प्रवर्तन विभाग के अन्य दस्ते की ओर से सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत की गई कार्रवाई में उस समय गोलीबार चौक में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. जब दस्ता यहां पर फुटपाथ की कार्रवाई के लिए पहुंच गया. हमेशा की तरह कई दूकानदारों ने सुबह दूकान खोलते ही फुटपाथों पर सामान फैलाना शुरू कर दिया था. जैसे ही दस्ता गोलीबार चौक पहुंचा. दस्ते को देख दूकानदारों ने सामान समेटना शुरू कर दिया. हालांकि दस्ते की ओर से यहां किसी तरह की जब्ती तो नहीं की गई. लेकिन फुटपाथों तक फैलाकर बनाए गए 9 शेड का सफाया किया गया. दस्ते ने गोलीबार चौक से लेकर पांचपावली पुल से होते हुए ठक्कर ग्राम और वापस गोलीबार चौक पर कार्रवाई को खत्म कर दिया.

    बताया जाता है कि धरमपेठ जोन में होटल के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद दस्ते ने शिवाजीनगर से होते हुए धरमपेठ से रामनगर और वापस शिवाजीनगर तक सड़क के दोनों ओर के फुटपाथों पर से अतिक्रमण का सफाया किया. जिसमें दस्ते की ओर से 2 ट्रक सामान भी जब्त किया गया. भविष्य में पुन: फुटपाथों पर अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी अतिक्रमणकारियों को दी गई.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145