Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Aug 27th, 2018

    बिजली पर चलनेवाली बस के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

    नागपुर: इलेक्ट्रिक बस प्रदूषण रहित होने के साथ ही अन्य ईंधनों पर चलने वाली बसों की तुलना में कम खर्च होने के कारण रविवार को शहर में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के प्रस्ताव को तत्वत: मंजूरी प्रदान की गई.

    रविवार को मुख्यमंत्री निवास रामगिरी पर हुई बैठक में ओलेक्ट्रा ग्रीन टेक लिमिटेड कम्पनी की ओर से बिजली पर चलने वाली बसों को लेकर पावर पाइंट प्रेजेन्टेशन दिया गया,

    जिसके बाद बस परिवहन सुलभ और कम खर्च के अलावा यात्रियों के लिए सुविधाजनक होने के कारण इसे मंजूरी की गई. साथ ही बसों का संचालन करने के संदर्भ में संबंधित कम्पनी द्वारा सकारात्मक और उचित दर का प्रस्ताव पेश करने पर राज्य भर में इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की आशा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने जताई.

    प्रकल्प का उचित नियोजन करें
    चर्चा के दौरान मिहान परिसर में विश्व स्तर का सर्वसुविधायुक्त अत्याधुनिक कन्वेंशन सेंटर के निर्माण को लेकर भी प्रस्तुतिकरण दिया गया. 108 हेक्टेयर में प्रस्तावित इस कन्वेंशन सेंटर में लगभग 10,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी.

    यह देश-विदेश के उद्योजक, नागरिक, खिलाड़ी आदि के लिए आकर्षण का केंद्र बने इसे ध्यान में रखते हुए उचित नियोजन करने के निर्देश मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिए. कन्वेंशन सेंटर के लिए आवश्यक पूरा सहयोग केंद्र और राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा.

    जिसके लिए ट्रायकान की ओर से आकर्षक प्रस्ताव तैयार किया गया है. नागपुर और फिलहाल अमेरिका में रह रहे काले द्वारा कन्वेंशन सेंटर का प्रस्ताव तैयार किए जाने की जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी.

    फुटाला के लिए 112 करोड़
    फुटाला तालाब परिसर का विकास करते हुए 4 से 5 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था को लेकर लेकव्यूह गैलरी, शापिंग एरिया, पार्किंग की व्यवस्था तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर का केंद्र बनाने की दृष्टि से फुटाला तालाब का विकास करने के लिए नियोजन करने की हिदायत भी अधिकारियों को दी गई. इस प्रकल्प के लिए केंद्र सरकार की ओर से 112 करोड़ की निधि उपलब्ध कराई जानी है.

    साथ ही यशवंत स्टेडियम, इतवारी स्थित किराना मार्केट, अंबाझरी में ओपन थिएटर के निर्माण के संदर्भ में प्रस्तुतिकरण किया गया. इसी तरह मेट्रो रेल कार्पोरेशन की ओर से गोल मार्केट, बर्डी स्थित नेताजी मार्केट, संतरा मार्केट, अंबाझरी में ओपन थिएटर तथा मानस चौक में विकास को अंजाम देने के लिए मेट्रो की ओर से भी प्रस्तुतिकरण किया गया.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145