Published On : Thu, May 26th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

उद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, अनिल परब के आवास समेत 7 जगहों पर छापे

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब के आवास समेत 7 जगहों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई दापोली रिसॉर्ट मामले से जुड़ी है. बताया जा रहा है कि ईडी ने मुंबई में अनिल पारब के सरकारी और निजी आवास पर छापा मारा है. इसके अलावा ईडी ने दापोली में उनके रिसॉर्ट और पुणे में कुछ जगहों पर छापे मारे हैं.

हाल ही में ईडी ने अनिल परब के खिलाफ केस दर्ज किया था. यह केस दापोली रिसॉर्ट से जुड़े मामले में दर्ज किया गया था. अनिल पारब महाराष्ट्र सरकार में ऐसे तीसरे मंत्री हैं, जिनके खिलाफ ईडी ने कार्रवाई की है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में अनिल देशमुख गिरफ्तार किया था. इसके बाद अनिल देशमुख को इस्तीफा देना पड़ा था. वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक भी अंडरवर्ल्ड से संपर्क और मनी लॉन्ड्रिग के मामले में जेल में बंद हैं.

Advertisement

किरीट सोमैया ने की थी शिकायत
दरअसल, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि अनिल परब ने रत्नागिरी जिले की दापोली तहसील में पड़ने वाले मुरुड गांव में एक शानदार रिसॉर्ट बनवाया है. उन्होंने आरोप लगाया था कि अनिल परब ने धोखाधड़ी और जालसाजी से रत्नागिरी में दापोली के पास 10 करोड़ की लागत से रिसॉर्ट बनवाया है. ये रिसॉर्ट खेती की जमीन पर लॉकडाउन के दौरान बनाया गया. उन्होंने परब के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी.

उद्धव के करीबी माने जाते हैं अनिल परब
अनिल परब को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है. उनकी गिनती शिवसेना के ताकतवर नेताओं में भी होती है. हालांकि, मुंबई पुलिस के पूर्व एपीआई सचिन वाजे ने जबसे उनपर 50 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए हैं, तब से ही अनिल परब की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हालांकि, अनिल परब इन सब आरोपों को नकारते हैं.Live TV

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement