Published On : Fri, Mar 6th, 2020

रेलवे : ई-टिकट दलालों पर एक्शन जारी, SECR ने 7 को किया अरेस्ट

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आनलाइन टिकट दलाली पर रोक लगाने के जारी छापेमारी अभियान के तहत नागपुर के मध्य रेल और दक्षिण पूर्व मध्य रेल के तहत 3 दिनों से कार्रवाई जारी है. पिछले 3 दिनों में 80 कार्रवाइयों में 12 मामले दर्ज किये जिनमें 11 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें एसईसीआर नागपुर आरपीएफ ने 8 कार्रवाइयों में 7 एजेंट अरेस्ट किये.

सभी पर फर्जी आईडी पर तत्काल समेत अन्य कोटे से टिकट बुक करके यात्रियों से कमीशन वसूलने का आरोप है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, एसईसीआर नागपुर आरपीएफ ने सिटी में नंदनवन, इतवारी के अलावा भंडारा, नैनपुर, डोंगरगढ़, छिंदवाड़ा और गोंदिया में भी गिरफ्तारियां की. इस दौरान 8 मामले दर्ज कर 7 एजेंटों को अरेस्ट किया गया. इनमें कुल 1,04,789 रुपये की 65 टिकटें जब्त की गई.

गिरफ्तार दलालों के नाम
गिरफ्तार आरोपियों में उप्पलवाडी निवासी मोहम्मद मुस्तफा शेख मेहबूब, नंदनवन निवासी गौरव कवतिया, भंडारा निवासी चेतन गिèरहेपुंजे, नरेशकुमार लघानी, अफाक खान, मनोज अलोने, गणेश सूर्यवंशी, मयूर गजभिये सभी छिंदवाड़ा निवासी हैं. वहीं, सिवनी से संजय प्रताप, मंडला से अक्षय कुमार और राजनांदगांव से किशोर कुमार को गिरफ्तार किया गया.


उक्त कार्रवाई एसईसीआर नागपुर के मंडल सुरक्षा आयुक्त शैलेश पांडेय के मार्गदर्शन में पूरी की गई. उन्होंने बताया कि मंडल के तहत पिछले वर्ष 101 मामलों में 107 गिरफ्तारियां की गई और 38,96,723 लाख रुपये की 2,273 टिकटें जब्त की गई हैं.