Published On : Thu, Jul 29th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

Video गोंदिया: शराबी का हाई वोल्टेज़ ड्रामा , पानी टंकी पर चढ़कर वीरू गिरी

डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को बुलाकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा

गोंदिया। परिजनों से मामूली कहासुनी होने पर एक नशेड़ी 29 जुलाई की दोपहर ग्राम सावरी में बनी जल प्रदाय विभाग की पानी टंकी पर चढ़ गया।

बताया जाता है कि सावरी में निर्मित उच्च जलाशय टंकी से गांव में जलापूर्ति की जाती है , सीढ़ियों पर गेट लगा ना होने की वजह से शराबी ऊपर तक जा पहुंचा।

गोंदिया तहसील के ग्राम सावरी की सबसे बड़ी पानी टंकी पर चढ़कर हंगामा करने और वहीं ऊपर ही शराबी को टंकी में कपड़े डुबोते , धोते और नहाता देखकर ग्रामवासी हक्के बक्के रह गए।

पेयजल को खराब करने का यह दृश्य देखकर हड़कंप मच गया और आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए । कई लोग शराबी के टंकी पर चढ़कर हंगामा करने का वीडियो बनाते नजर आए और कुछ प्रबुद्ध नागरिक नीचे उतरने के लिए समझाइश करते रहे।

गुरुवार दोपहर 1: 30 बजे के लगभग ग्राम सावरी में हो रहे हाईवोल्टेज ड्रामे की सूचना गांव के पुलिस पाटिल ने बीट अमलदार को दी जिन्होंने मामले से रावनवाड़ी थाने को अवगत कराया।मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को जानकारी देकर उन्हें मौके पर बुलाया ।

आपदा प्रबंधन विभाग की टीम तत्काल फायर ब्रिगेड , एंबुलेंस तथा मेडिकल टीम के साथ पहुंची और पानी टंकी के आसपास बचाव के लिए बड़ी जाली ( नेट ) पकड़कर बिछाई गई ।काफी प्रयास के बाद नशेड़ी को बेल्ट और रस्से की मदद से सुरक्षित नीचे उतारा जा सका।

घटित वीरू गिरी के इस प्रकरण के संदर्भ में हमने रावनवाड़ी थाना प्रभारी उमेश पाटिल से बात की उन्होंने नागपुर टुडे को जानकारी देते बताया -लक्ष्मीचंद हेमराज पटले यह बेवड़ा है, इसकी नियमित शराब सेवन की लत से बीवी परेशान है , गांव वाले परेशान हैं।

गुरुवार सुबह उसकी पत्नी खेत में कृषि मजदूरी के काम पर पौधारोपण हेतु गई थी , इसी दौरान इसने खूब शराब डकारी और टंकी पर चढ़ गया।

डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को बुलाकर उसे सुरक्षित नीचे उतारकर मेडिकल करवाया गया है, सीआरपीसी के सेक्शन 149 का नोटिस थमाकर वह दोबारा ऐसी धमाचौकड़ी नहीं करेगा एैसी कार्रवाई की जा रही है।

रवि आर्य