Published On : Tue, Jun 20th, 2017

सेंट जॉन स्कूल में जांच के लिए शिक्षा विभाग ने भेजा डिप्युटी


नागपुर:
मोहननगर के सेंट जॉन स्कूल में पांचवीं से लेकर नौवीं कक्षा और पहली से लेकर चौथी कक्षा तक के नए विद्यार्थियों को प्रवेश देने के लिए लिखित परीक्षा ली गई थी. जिसके बाद विद्यार्थियों के अभिभावकों ने माध्यमिक शिक्षणाधिकारी सतीश मेंढे से इस संबंध में शिकायत की थी. विद्यार्थियों के स्कूल में दाखिले के लिए किसी भी तरह से प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा लिए जाने का सरकार के जीआर में कहीं भी उल्लेख नहीं है. बावजूद इसके नियम बाह्य ढंग से यह परीक्षा ली जा रही थी. जिसे देखते हुए इस मसले खुलासा सबसे पहले नागपुर टुडे ने किया.

मंगलवार को इस बारे में माध्यमिक शिक्षणाधिकारी सतीश मेंढे ने बताया कि विभाग ने सेंट जॉन स्कूल में मामले की जांच के िलए डिप्युटी अधिकारी को नियुक्त किया है. इस बात में कितनी सच्चाई है इस आधार पर रिपोर्ट तैयार कर विभाग को सौपी जाएगी. जिसके बाद स्कूल पर आरटीई के अंतर्गत और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने इस दौरान यह भी जानकारी दी की 90 प्रतिशत शिकायतें झूठी और बेबुनियाद होती हैं. अगर संबंधित स्कूल में इससे संबंधित कोई भी अव्यवस्था दिखाई देती है तो उन्हें पहले नोटिस दिया जाएगा और उसके बाद स्कूल पर कार्रवाई की जाएगी.