| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Sep 5th, 2018

    नागपुर के महापौर की कार को ढांक दिया मच्छरदानी से

    नागपुर: शहर में बढ़ रहे डेंगु के प्रकोप को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को महानगर पालिका में जमकर हंगामा किया. घोर लापरवाही का आरोप लगात हुए कार्यकर्ताओं ने महापौर नंदा जिचकार की कार को मच्छरदानी से ढांक दिया. उनके कार्यालय में भी जमकर हंगामा किया गया और टेबल पर मच्छरदानी बिछा दी. शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकास ठाकरे के नेतृत्व में किए गए इस विरोध प्रदर्शन को लेकर शहर सचिव आनंद तिवारी ने कहा कि हर दिन डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. दूसरी ओर, मनपा प्रशासन हर तरफ फैली गंदगी हटाने का कोई काम नहीं कर रहा. इसी गंदगी पर डेंगू के मच्छर पैदा हो रहे हैं.

    कहां गई फॉग मशीन
    तिवारी ने कहा कि शाम होते ही शहर में मच्छरों का प्रकोप दिखाई देने लगता है और अगली सुबह मरीजों की संख्या बढ़ जाती है. बावजूद इसके, मनपा द्वारा फॉग मशीन का उपयोग नहीं किया जा रहा. आखिर ये मशीनें गई कहां. मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी भी अपने कमरे में बैठकर पंखे की हवा खा रहे लेकिन शहर की विभिन्न बस्तियों में जाकर डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी का करने की उपाययोजना के बारे में सोच भी नहीं रहे.

    गोरेवाड़ा, निर्मलनगर, दुर्गा चौक सदर, मानकापुर, झिंगाबाई टाकली, दिनशॉ फैक्ट्री क्षेत्र, गंगानगर, अवस्थीनगर, नाईक तालाब जैसे परिसर शहर की आसपास की बस्तियों में गंदगी का आलम बना है. यहां कभी मच्छर को भगाने की धुएं की गाड़ी कभी दिखाई नहीं दी और मनपा का किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं है. कुल मिलाकर मनपा को नागरिकों की जान से कोई वास्ता नहीं रह गया है.

    तीनों नये अधिकारी
    विरोध प्रदर्शन के दौरान पहुंची महापौर जिचकार से तिवारी ने कहा कि वे शहर की प्रथम नागरिक हैं. ऐसे में मनपा की लचर कार्यप्रणाली का शिकार जनता को कैसे बनने दे सकती हैं? महापौर जिचकार ने कहा कि अभी मनपा के उपलब्ध तीनों अधिकारी नये हैं. उन्हें शहर की भौगोलिक स्थिति यानि बस्तियों आदि की जानकारी नहीं है. इतना सुनते ही कांग्रेसियों का गुस्सा अधिक भड़क गया. माहौल बिगड़ता देख महापौर जिचकार ने तुरंत ही स्वास्थ्य अधिकारी शेख को बुलाकर बस्तियों में जाकर स्वच्छता और डेंगू संबंधी शिकायतों का निवारण 15 दिन में करने के निर्देश दिए.

    साथ ही उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को शेख का मोबाइल नंबर देकर कहा कि आप समय-समय पर उक्त कार्य की रिपोर्ट ले सकते हैं. इस दौरान तिवारी के अलावा महासचिव कुणाल पुरी, मोनू त्रिपाठी, युगल, अमन सिंह भामरा, राहुल चक्रधर, दुर्गाप्रसाद लाहोरी, प्रनय ढोके, करण मेश्राम, करण मिश्रा, अनिरुद्ध गजभिये, पापा मिश्रा, नीलेश चंद्रिकापुरे, चार्ल्स नेवार्ल्ड, जिशान कुरैशी, रॉबिन उइके, गुड्डू नेताम, जुनैद अंसारी, मोनू मेडे, चेतन सावरकर आदि प्रमुखता से उपस्थित रहे.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145