Published On : Fri, Nov 25th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

चांदनी चौक के मार्केट की दुकानों में भीषण आग

दमकल की 32 गाड़ियां काबू करने में लगीं

दिल्ली के चांदनी चौक की भागीरथ पैलेस मार्केट की दुकानों में भीषण आग लग गई. आग लगने की जानकारी रात 9 बजकर 19 मिनट पर दमकल विभाग को मिली. दमकल की करीब 32 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को बुझाने का काम जारी है. राहत की बात ये है कि अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. घटना की जो तस्वीर सामने आई है, वो भयावह है. ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है नुकसान ज्यादा हुआ होगा. फिलहाल अभी इससे जुड़ी जानकारी सामने नहीं आई है.

Advertisement

बीते दिनों में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं
दिल्ली में बीते दिनों आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में शनिवार (5 नवंबर) की सुबह प्लास्टिक के जूते-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपये का माल जल गया. वहीं, 21 अक्टूबर को रोहिणी सेक्टर-3 के एक बैंक्वेट हॉल में आग लग गई थी. इस घटना में साजो सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

Advertisement

गौरतलब है कि दिल्ली का चांदनी चौक ऐतिहासिक इमारतों और पुराने बाजारों के लिए मशहूर है. बता दें कि इस इलाके में आपात स्थितियों से निपटने के दमकल गाड़ियां और एंबुलेंस तैनात करने की कवादय शुरू की गई थी. राज निवास की तरफ से जारी हुए बयान में बताया गया था कि लोगों ने बिजली के तारों के लटकने की शिकायत की जिससे अक्सर इलाके में आग लग जाती है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement