Published On : Mon, May 21st, 2018

पानी में डूबने से ही क्रेसी केसल में हुई युवकों की मृत्यु

Crazy Castle Incident

नागपुर: क्रेजी केसल में हुए हादसे में मृत हुए दो युवकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में मौत की वजह पानी में डूबने को पाया गया है। हादसे के बाद 19 वर्षीय अक्षय बिंड और 20 वर्षीय सागर गंगाधर सहस्त्रबुद्धे के शवों को पोटमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल लाया गया था। सोमवार दोपहर शवों का पोटमार्टम किया गया जिसमें डूबने की वजह से दोनों की मृत्यु होने की जानकारी सामने आयी है। इस हादसे में गंभीर रूप से पीड़ित स्नेहल मोरघडे की हालत अब भी नाजुक बनी हुयी है।

इस हादसे के बाद डीएम अश्विन मुदगल के आदेश पर क्रेजी केसल को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों ने इस हादसे के लिए क्रेजी केसल के कर्मचारियों और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है दूसरी तरह वॉटर पार्क का संचालन करने वाली कंपनी जल्द ही इस हादसे पर अपनी सफ़ाई पेश करने की तैयारी में है।

रविवार को हुए इस हादसे के बाद सोमवार को मामले की जाँच के तहत पुलिस ने वॉटर पार्क के कर्मचारियों को जाँच के लिए बुलाया जिसमे लाइफ गार्ड भी शामिल थे। हादसे के वक्त मृतक युवको के साथ मौजूद दोस्त और अस्पताल में भर्ती स्नेहल मोरघडे से भी पुलिस ने पूछताछ की,अपनी लंबी पूछताछ में पुलिस ने हादसे का विवरण जानने के साथ ही मृतकों के परिजनों द्वारा जान बचाने में लापहवाही बरते जाने के आरोपों को लेकर भी पूछताछ की,कुल आठ लोगो को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

सोमवार को चितरओली के नागरिकों ने उसके परिवार के साथ मिलकर प्रदर्शन किया और मृत अक्षय इसी इलाके का निवासी था। प्रदर्शन कर रहे लोगो ने इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई की माँग की प्रदर्शनकारियों ने अक्षय के शव को बीच सड़क पर ऱखकर प्रदर्शन और नारेबाज़ी की। परिवार ने इस हादसे के लिए वॉटर पार्क का संचालन करने वाली कंपनी और हादसे के वक्त कार्यरत कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया है।