Published On : Sun, Aug 8th, 2021

अपराधी की हत्या कर नदी में फेंकी लाश

नागपुर. यशोधरानगर थाना क्षेत्र में एक अपराधी की हत्या कर उसकी लाश कन्हान नदी में फेंकी गई. 3 दिन बाद यह मामला प्रकाश में आया. पुलिस जांच में जुट गई और इसी दौरान कन्हान नदी में शव मिलने की जानकारी आई. मृतक की शिनाख्त बोरियापुरा, मोमिनपुरा निवासी इब्राहिम खान उर्फ छोटा इब्राहिम (22) के रूप में हुई. इब्राहिम के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट सहित कई मामले दर्ज है. पुलिस उसपर तड़ीपार और एमपीडीए की कार्रवाई भी कर चुकी है.

करीब 2 महीने पहले पुलिस ने एक गैंग को डकैती की तैयारी में पकड़ा था लेकिन इब्राहिम भाग निकला था. तब से वह पुलिस से बचता घूम रहा था. यशोधरानगर थाना क्षेत्र में किसी दोस्त ने उसे शरण दे रखी थी. छिपते-छिपाते मोमिनपुरा परिसर में आता था और वापस चला जाता था. इसीलिए परिजनों ने भी उसके गायब होने पर चिंता नहीं की. 4 अगस्त को आखरी बार उसे देखा गया था.

बीट मार्शल को मिली खबर
शनिवार को यशोधरानगर परिसर में बीट मार्शल को गश्त करते समय जानकारी मिली कि इब्राहिम नामक युवक को कुछ लोगों ने मारा है और वह 3 दिन से गायब है. लेकिन पुलिस थानों में इब्राहिम के गायब होने की कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज करवाई गई थी. फिर भी डीसीपी जोन 5 नीलोत्पल ने प्रकरण को गंभीरता से लिया. इब्राहिम के परिजनों ने बताया कि वह 4 दिन से घर नहीं लौटा है. पुलिस ने उसके साथ रहने वाले युवाओं से पूछताछ की गई.

कुछ लोगों ने बताया कि 4 अगस्त के बाद से सोनू, शम्मू और राशिद भी गायब है. करीब 10 संदिग्धों से पूछताछ करने के बाद एक युवक ने बताया कि विगत 4 अगस्त को ही म्हाड़ा क्वार्टर, यशोधरानगर निवासी सोनू, शम्मू और राशिद ने ईंट भट्टे के समीप इब्राहिम पर हथियारों से जानलेवा हमला किया. मौते के घाट उतारने के बाद आरोपी इब्राहिम के शव को कामठी रोड की तरफ ले गए.

परिजनों ने की शिनाख्त
इसी बीच कन्हान पुलिस को नदी के किनारे शव पड़े होने की जानकारी मिली. पुलिस वहां पहुंची तो 2 शव दिखाई दिए. 1 मृतक की उम्र और हुलिया इब्राहिम से मिलता-जुलता था. तुरंत इब्राहिम के परिजन, यशोधरानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम कन्हान रवाना हुई. मृतक की पहचान इब्राहिम के रूप में की गई. कन्हान पुलिस ने पंचनामा और आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. देर रात तक सोनू और शम्मू से पूछताछ जारी थी. इस वारदात का मुख्य आरोपी राशिद खान बताया जा रहा है. वह भी 3 दिन से गायब है. यशोधरानगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.