Published On : Sat, Aug 25th, 2018

वीडियो कॉफ्रेंसिंग पर किया मां का अंतिम संस्कार, कुरियर से भिजवाईं अस्थियां

Advertisement

बदलते जमाने में ऑनलाइन शॉपिंग, बैंक पेमेंट, होटल बुकिंग, ट्रेन, एयर, बस बुकिंग और सरकारी कामकाज को पछाड़ते हुए अब ऑनलाइन अंतिम संस्कार का मामला सामने आया है। यह हैरतअंगेज मामला महाराष्ट्र के पालघर का है। यहां एक 65 वर्षीय महिला का अंतिम संस्कार गुजरात में रह रही उनकी बेटी ने ऑनलाइन विडियो कॉल पर कराया है। इतना ही नहीं, बेटी ने अपनी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात मंगवाई हैं। यह ऑनलाइन अंतिम संस्कार इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार, पालघर जिले के मनोर में धीरज पटेल (70) अपनी पत्नी निरीबाई पटेल (65) के साथ रहते थे। इनकी इकलौती बेटी की शादी गुजरात स्थित अहमदाबाद में हुई है। वह अपने पति और बच्चों के साथ अहमदाबाद में ही रहती हैं।

Advertisement
Advertisement

मंगलवार को धीरज पटेल किसी काम से बाहर गए हुए थे। उसी दौरान उनकी पत्नी निरीबाई का देहांत हो गया। घर पर किसी के नहीं होने के चलते गांव के हिंदू-मुस्लिम समाज के कई लोग जमा हो गए। गांव के लोगों ने अहमदाबाद में रहनेवाली उनकी बेटी को कॉल किया और सारी जानकारी दी।

बेटी ने कहा कि वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में नहीं आ सकती हैं। उन्होंने फोन पर गांववालों से कहा कि उनका अंतिम संस्कार कर दीजिए और विडियो कॉलिंग पर मुझे अंतिम संस्कार के दर्शन करा दीजिए। गांववालों ने निरीबाई का अंतिम संस्कार किया और विडियो कॉलिंग पर उनकी बेटी को अंतिम दर्शन भी करा दिए। बताया जा रहा है कि इसके बाद बेटी ने फोन पर ही गांव के लोगों से कहा कि वे उनकी मां की अस्थियां कुरियर से गुजरात भेज दें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement