Published On : Fri, Nov 8th, 2019

न ही कोई रोकनेवाला, और नाही कार्रवाई करनेवाला, जिला न्यायलय के बाहर सड़क पर पार्किंग

नागपुर– नागपुर में ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या विकराल रूप ले रही है. वाहनों के बड़ी तादाद में बढ़ने की वजह से अब ऐसा होने लगा है की वाहनचालक कही पर भी वाहन खड़े कर रहे है. सिविल लाइन स्थित जिला कोर्ट के बाहर कुछ ऐसा ही नजारा दिनभर दिखाई देता है. यहां कोर्ट के बाहर की सड़क पर ही दोनों और कारों की पार्किंग करने की वजह से रोजाना वाहनचालकों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

जीपीओ चौक से लेकर आकाशवाणी चौक तक यह कारों की लाइन सड़क के किनारे खड़ी रहती है. जिससे यहां से आनेजानेवाले अन्य वाहनचालकों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. ख़ास बात यह है कि यहां से कुछ ही दुरी पर डीसीपी ट्रैफिक का कार्यालय भी है बावजूद इसके इस समस्या की तरफ विभाग भी ध्यान नहीं दे रहा है.

नागरिकों का कहना है की जब कोर्ट के सामने यह हाल है तो शहर में अन्य जगहों के हाल भी बुरे ही होंगे. पार्किंग की समस्या के कारण बर्डी सीताबर्डी, यशवंत स्टेडियम परिसर के नागरिक भी काफी परेशान हो चुके है. पुलिस की ओर से केवल दुपहिया वाहनचालकों पर ही कार्रवाई की जाती है. लेकिन कारचालको पर कभी कभार ही कार्रवाई होती है. इसके कारण भी नागरिकों में नाराजगी है.