Published On : Sun, Mar 22nd, 2020

कोरोना :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने 38 डॉक्टर सांसदों के साथ बैठक की

डॉ विकास महात्मे के प्रयास से नागपुर में शुरू हुए वन हेल्थ सेंटर की सराहना

नागपुर-कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन,संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी,पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ,मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा के 38 डॉक्टर सांसदों के साथ एक बैठक की । बैठक डॉक्टर सांसद से आव्हान किया गया कि वह कोरोना वायरस महामारी को लेकर अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाएं।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य राज्य मंत्री और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान प्रमुख भी उपस्थित थे। बैठक में कोरोना वायरस के अनेक मुद्दों पर चर्चा कर कहा गया कि सरकार कई कदम उठा रही है। कोरोना के लिए जाँच अधिक संख्या मे उपलब्ध कराई गई है।

पूरी ताकत से हम इस संकट का सामना कर रहे हैं। बैठक में स्वास्थ्य सचिव प्रिया सूदन ने सांसद पद्मश्री डॉ. विकास महात्मे की सराहना करते हुए कहा कि डॉ. महात्मे विजनरी है। विगत 2 वर्ष से वे नागपुर मे वन हेल्थ इंस्टीट्यूट लाने का प्रयास किया और वह नागपुर मे शुरू भी हो गया। यह इंस्टीट्यूट जानवरों से मनुष्य और मनुष्य से जानवरों में ट्रांसमिट होने वाली बिमारियोंके संसोधन मे काम करती है। इसमे विरोलॉजी लैब होने से कोरोना जैसी बीमारियोंके बारे मे यहा जाच कर पायेंगे. आनेवाले भविष्य मे वन हेल्थ इंस्टीट्यूट महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी.