Published On : Thu, Jun 4th, 2020

गोंदिया में कोरोना की स्थिति जैसे थे, 19 एक्टिव

ताजा अपडेटः NO कोरोना पॉजिटिव, NO कोरोना मुक्ति

गोंदिया: जिले में एक ओर 19 मई से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही थी और यह आंकड़ा 3 जून तक जाकर 69 पर जा पहुंच गया।

Advertisement

दुसरी ओर बेहतर स्वास्थ्य उपचार तथा पौष्टिक जीवन सत्य आहार से संक्रमितों के ठीक होने के आसार भी बढ़ने लगे और 28 मई को 2 मरीजों के कोरोनामुक्त होने के बाद 3 जून तक 50 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी और वे स्वस्थ्य होकर घर लौट गए।

Advertisement

आज 4 जून का दिन – नो कोरोना पॉजिटिव.. नो कोरोना मुक्ति का रहा अर्थात आज गुरूवार को कोई नया केस सामने नहीं आया और ना ही कोई मरीज कोरोना मुक्त हुआ तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 19 पर ही थम गई।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के हलके व गंभीर लक्षण दिखायी देने पर संंबंधितों के गले के स्वैब नमूने लेकर नागपुर के वायरोलॉजी प्रयोगशाला जांच हेतु भेजे जाते है। जिले से अब तक 1055 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतू भेजे गए है जिनमें से 25 के नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त होना बाकि है।

वर्तमान में 69 संक्रमित मरीजों में से 50 के ठीक हो जाने के बाद 19 में कोरोना एक्टिव है जिनका उपचार कोविड सेंटर में जारी है।

इसके अतिरिक्त जिले के विभिन्न शालाओं व संस्थात्मक केंद्रों में 2702 व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया है तथा 2216 लोग होम क्वारेंटाइन है इस तरह कुल 4918 क्वारंटाइन नागरिकों पर जिला स्वास्थ्य विभाग की निगरानी है।

रवि आर्य

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement