Published On : Tue, Sep 26th, 2017

पेट्रोल, डीजल और महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता उतरे सड़क पर


नागपुर:देश में बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी ऐसे ही परेशान है और पिछले कुछ दिनों में जिस तरह पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है. उसके कारण पेट्रोल 80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से लोगों को खरीदना पड़ रहा है. पेट्रोल, डीजल को लेकर नागपुर शहर कांग्रेस कमिटी की ओर से सविंधान चौक में धरना प्रदर्शन किया गया.

इस दौरान प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका गया. इस प्रदर्शन में प्रमुख रूप से कांग्रेस के पूर्व मंत्री विलास मुत्तेमवार, विकास ठाकरे, अभिजीत वंजारी, विशाल मुत्तेमवार, उमाकांत अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के पदाधिकारी बड़ी तादाद में मौजूद थे. प्रदर्शन सभा में मौजूद विलास मुत्तेमवार ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास का झूठा प्रचार किया और सत्ता में आ गए. कभी सत्ता में न आनेवाली पार्टी सत्ता में आ गई. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल डीजल के भाव कम होने के बावजूद भी सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम कम नहीं किए हैं.

यह देश के नागरिकों पर अन्याय है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जब मुख्यमंत्री नहीं थे तो उन्होंने राज्य में होनेवाली किसान आत्महत्या के लिए उस समय के मौजूदा मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को दोषी ठहराया था और उन पर 302 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी. लेकिन अब वे किसान आत्महत्या के मुद्दे पर शांत हो चुके हैं. पहले से ज्यादा किसान अब आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को काम की बात नहीं आती इसलिए वह मन की बात करते हैं.


मुत्तेमवार ने कहा कि गडकरी पहले गरीब थे लेकिन अब उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है. उनके पास किसानों को देने के लिए निधि नहीं है. लेकिन सभा समारोह के लिए पैसा दे रहे हैं. रामदेव बाबा को मनपा चुनाव के समय नागपुर लाया गया था और रोजगार देने की हामी भरी थी. लेकिन कितने लोगों को रोजगार मिला यह सरकार को पता नहीं है.

उमाकांत अग्निहोत्री ने इस दौरान कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो भाजपा के बड़े बड़े नेता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते थे. लेकिन अब खुद पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ा रहे हैं. भाजपा एक झूटी पार्टी है और इस पार्टी के कारण आम जनता गरीब जनता परेशान हो चुकी है. कांग्रेस के रमन पैगवार ने इस दौरान कहा कि पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ाकर राज्य और केंद्र सरकार भरपूर मलाई खा रही है.

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर जाकर भी प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री का पुतला फूंका. जिसके कारण कुछ समय के लिए यातायात भी बाधित रहा. इस दौरान पुलिस भी बड़ी तादाद में मौजूद थी.