Published On : Thu, Oct 22nd, 2020

एचडीएफसी बैंक में पुलिस खाता खोलने के लिए जारी हुआ सर्कुलर अनिल गलगली की आपत्ति

मुंबई पुलिस ने एचडीएफसी बैंक में पुलिस खाता खोलने के लिए एक विशेष सर्कुलर जारी किया है, जिस पर आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आपत्ति जताई है। इससे पहले, एक्सिस बैंक खाता खोलने पर विवाद हुआ था।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख को पत्र भेजकर उनका ध्यान आकृष्ट किया है कि एचडीएफसी बैंक एक निजी बैंक हो। मुंबई पुलिस ने 21 अक्टूबर, 2020 को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। मुंबई पुलिस का दावा है कि जैसा कि सभी प्रस्तावों से पता चलता है कि एचडीएफसी बैंक का प्रस्ताव अधिक लाभदायक है और उनके द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं दूसरों की तुलना में अधिक हैं, मुंबई पुलिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन खाता खोलने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ 21/10/2020 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

अनिल गलगली के अनुसार, पहले एक्सिस बैंक एक निजी बैंक था और सभी ने इसका विरोध किया और अब महाविकास आघाड़ी भी एक निजी बैंक की ओर झुक रहा है। गलगली ने कहा, “पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यह एक निजी मामला है कि वह किस बैंक में खाता खुलवाएं और हर किसी को इस तरह का समझौता करने से पहले उनके विचार जानने की उम्मीद है।”