Published On : Tue, Jul 14th, 2015

चंद्रपुर (मूल) : पाऊनकर बनेंगे सी.डी.सी.सी. के अध्यक्ष

Advertisement


शेखर धोटे ने दिया निर्धारित अवधि से पुर्व इस्तिफा

Shekhar Dhote & Paunkar
मूल (चंद्रपुर)। हाल ही में चंद्रपुर जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष शेखर धोटे ने अपने पद का इस्तिफा दिया. इससे चंद्रपूर के विगत नगराध्यक्ष तथा बैंक के संचालक मनोहर पाऊनकर के नए अध्यक्ष के पुरे आसार है. वैसे तो अध्यक्ष शेखर धोटे ने एक प्रेस कॉन्फरेंस मे सी.डी.सी.सी के पद के लिए पाऊनकर के नाम के संकेत दे दिए है. अगले सप्ताह होनेवाली बैंक कमेटी की विशेष सभा में नए अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का चयन हो सकता है.

सी.डी.सी.सी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष धोटे ने कार्यकाल पूरा होने के पुर्व अपना इस्तिफा इसलिए दिया कि विगत छह महीनों से बैंक के सभी संचालक उनके इस्तिफे को लेकार बुहार लगा रहे थे. फिलहाल जिला  मध्यवर्ती बैंक पर कांग्रेसी गुटो का कब्जा है.

Advertisement

सहकार कानून 1997 के अंतर्गत जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का कार्यकाल 5 वर्ष का हो गया है. अध्यक्ष धोटे ने कई गुटों का समर्थन प्राप्त कर जिला बैंक मे अध्यक्ष पद संभाला तथा ढ़ाई वर्ष बाद अध्यक्ष पद दुसरे गुटों को सौंपने का वादा किया था. लेकिन वह अपना वादा तोड़कर करीब साढ़े तीन वर्ष पद पर बने रहे. जहां बौखलाएं संचालको ने विगत छह महीनों से उन पर इस्तिफे देने के लिए दबाव बनाए रखा. वर्तमान अध्यक्ष शेखर धोटे पुर्व विधायक सुभाष धोटे के भाई है तथा विधायक विजय वडेट्टीवार के समर्थकों के सहारे अध्यक्ष पद पर बने रहे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement