Published On : Mon, Feb 2nd, 2015

गोंदिया : 10 हजार की घुस लेते पकड़ाया सहायक वनसंरक्षक

Dilip Tekade
गोंदिया।
काटे गए पेड पर हैमर के निशान लगाकर पासिंग आर्डर तैयार करने के लिए मांगी गई 10 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए सहायक वनसंरक्षक को एसीबी की टीम ने रंगेहाथ धरदबोचा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता लकडे का व्यापारी है. 3 अन्य व्यक्तियों ने अपने मालकियत के खेतों के पेड काट कर उनकी बिक्री करने के लिए शिकायतकर्ता के नाम से अधिकार पत्र तैयार किए. शिकायतकर्ता ने सभी प्रक्रिया पूरी की और तीनों किसानों के खेतों से पेड़ों की कटाईकरने के बाद बेच दिया. सितंबर 2014 में जब इन खेतों के पेड़ों की कटाई की गई थी तब तिरोडा के सहायक वनसंरक्षक दिलीप टेकाडे (50) ने इन खेतों में जाकर पेड़ों का निरीक्षण किया और पासिंग आर्डर तैयार किया. इस दौरान टेकाडे ने शिकायतकर्ता से 13 हजार रुपए की रिश्‍वत मांगी. शिकायतकर्ता जब टेकाडे के कार्यालय में गए तब उन्होंने पैसे मिलने पर ही काम किए जाने की बात कही.

27 जनवरी को शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग के गोंदिया कार्यालय में इसकी शिकायत की. शिकायत के आधार पर विभाग ने निरीक्षण करने पर बातचीत के दौरान टेकाडे ने 10 हजार रुपए स्वीकार करने की तैयारी दिखाई. 2 फरवरी को जयस्तंभ चौक स्थित वनविभाग के कार्यालय में टेकाडे के कक्ष में जाल बिछाया गया और शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए टेकाडे. को रंगेहाथ पकडा गया.

टेकाडे के खिलाफ गोंदिया शहर थाने में मामला दर्ज किया गया. यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक दिनकर ठोसरे, प्रमोद घोंगे, पुलिस निरीक्षक शिवचरण पेठे, सहायक फौजदार दिवाकर भदाडे, गोपाल गिरीपुंजे, दीपक दत्ता, राजेश शेंद्रे, योगेश उईके, तोषंत मोरे, शेखर खोब्रागडे और तनुजा मेश्राम ने की.