Published On : Wed, Apr 28th, 2021

ज़मीन पर मौजूद कैसिनो, अति-गहन एनर्जी स्पेस

जब आप कैसिनो के बारे में सोचते हैं, तो आप तुरंत एक टेबल से दूसरे टेबल पर जाने वाले लोगों की भीड़, बंद, उज्ज्वल स्पेस के बारे में सोचते हैं। लास वेगस, कैसिनो का राज्य, प्रति वर्ष मल्टी बिलियन डॉलर गेमिंग आय का उत्पादन करता है। ये बिलियन डॉलर का गेमिंग उद्योग तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि यह लाभदायक है।

हालांकि, कोई व्यक्ति आसानी से ऑनलाइन कैसीनो के वेबसाइट वर्श़न का उपयोग करते समय सबसे बेहतरीन मुफ्त और रियल मनी के HD स्लॉट की सराहना कर सकता है!

कैसीनो चुनना काफी नाज़ुक विषय है, क्योंकि इसमें ऑफ़लाइन और ऑनलाइन कैसीनो, कैसीनो ब्रांड, कैसीनो के प्रकार, गेम, भुगतान विकल्प, बोनस और प्रोमो … और कई अन्य विकल्प शामिल हैं। बेशक, विश्व-प्रसिद्ध कैसीनो दोनों ज़मीन पर हैं और वेब-आधारित हैं।

ज़मीन-आधारित कैसिनो के लिए खुले प्रश्न

बेशक, ये ज़मीन-आधारित कैसीनो के पर्यावरणीय प्रभाव होते हैं। ये स्थान पारिस्थितिक उपद्रव का कारण बनते हैं क्योंकि रंगीन स्लॉट मशीनों, चमकती रोशनी, वीडियो गेम, संगीत, हीटिंग या एयर कंडीशनिंग, रेस्तरां को चलाने के लिए वे बहुत अधिक एनर्जी का इस्तेमाल करते हैं …

ऑनलाइन कैसीनो में खेलना: एक पर्यावरण-नागरिक संकेत

क्यों आपका अपने घर में आराम से अपने सोफे पर बैठ कर ऑनलाइन खेलना पर्यावरण के लिए अच्छा है, यहाँ इसके दो कारण हैं।

ट्रैवल नहीं –ईंधन नहीं!

इंटरनेट कैसिनो पर्यावरण के अनुकूल हैं और पर्यावरण की रक्षा करते हैं क्योंकि खेलने वाले को चारों ओर जाने के लिए कार या सार्वजनिक
परिवहन लेने की जरूरत नहीं होती है। इसलिए, यह किसी भी ईंधन का उपयोग नहीं करता है। खेलने और मनोरंजन के लिए, आपको ऑनलाइन गेमिंग साइट से कनेक्ट करने के लिए एक कंप्यूटर और Wi-Fi की जरूरत होती है। बस इतना ही!

कोई ठोस निर्माण की जरूरत नहीं

कैसिनो को सीमेंट और कंक्रीट से बनी इमारतों के निर्माण और विशेष रूप से भूमि के शोषण की जरूरत होती है। ये स्थान कभी-कभी समुद्र के
किनारे भौगोलिक स्थलों पर स्थित होते है जो पर्यावरण और परिदृश्य की सुंदरता पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते है, हालांकि आज, कैसिनो पर्यावरणीय मानकों पर अधिक से अधिक मांग कर रहे हैं और उन तरीकों और सामग्री का उपयोग कर रहे हैं जो प्रकृति को ध्यान में रखते हैं और ऑर्गेनिक प्रमाणित होते हैं।

कैसीनो उद्योग पर्यावरण संबंधी चिंताओं को दूर करने की जरूरत पर ध्यान केंद्रित कर रहा है क्योंकि खिलाड़ी नकारात्मक पर्यावरणीय प्रभावों को कम करने की मांग कर रहे हैं और पर्यावरण के अनुकूल समाज को बढ़ावा दे रहे हैं।