Published On : Tue, Dec 27th, 2016

बाउंसर तैनाती मामले में नागपुर विद्यापीठ ने दी सफाई

Nagpur University
नागपुर:
राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज विद्यापीठ के प्रशासकीय भवन में बाउंसर तैनाती मामले पर विद्यापीठ ने सफाई जारी की है। विद्यापीठ ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि प्रशासकीय भवन परिसर में बाउंसर तैनात नहीं किये गए हैं। लेकिन परिसर की सुरक्षा के लिए निजी सुरक्षा रक्षकों को तैनात किया गया है। पत्र में कहा गया है कि ”जो कोई काम के संबंध में परिसर में आना चाहता है उसका कार्यालयीन समय में महाराज बाग की तरफ के गेट से स्वागत है। विद्यापीठ में प्रवेश के लिए प्रशासन द्वारा बाउंसर तैनाती की खबर झूठी है। जिन सुरक्षा रक्षकों को लगाया गया है उनका काम विद्यापीठ की संपत्ति की देख रेख करना है। यह सुरक्षा रक्षक कुलगुरु या प्र.कुलगुरु के बॉडीगार्ड नहीं है।”

पत्र में यह भी स्पष्ट किया गया है कि कोई भी विद्यार्थी या व्यक्ति आसानी से अपनी जानकारी देकर परिसर में प्रवेश पा सकता है। काम के लिए परिसर आने वाले व्यक्तियों की पार्किंग की व्यवस्था भी की गयी है।

गौरतलब हो की बीते कुछ दिनों से विद्यापीठ में बाउंसर तैनाती की मीडिया में खूब आलोचना हुई थी, साथ ही छात्र संगठनों ने विद्यापीठ के इस कदम पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रदर्शन भी किया। मामले पर असंतोष बढ़ता देख विद्यापीठ ने आज पत्र जारी कर सफाई दी है।