Published On : Thu, Oct 9th, 2014

चिखली : काले धन के शक में बरामद राशि निकली बैंक की

Black money recoverd
चिखली (बुलढाणा)। 
भोकरवाडी फाटे के पास पुलिस ने आज एक जायलो गाड़ी सहित 80 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं. जांच में पता चला है कि ये राशि चिखली अर्बन बैंक की थी. निर्वाचन आयोग को संदेह है कि युती और मोर्चे में टूट के बाद इस चुनाव में पहले की तुलना में कहीं अधिक पैसे का इस्तेमाल हो सकता है. इसी के मद्देनजर पूरे राज्य में कड़ा बंदोबस्त किया गया है और हर आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है.

चिखली की तरफ आ रही एमएच 21 वी 8803 क्रमांक की गाड़ी को रोककर पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसमें 80 लाख रुपए नगद पाए गए. गाड़ी में बैठे व्यक्ति को पूछताछ के लिए तत्काल हिरासत में लिया गया. बाद में जांच में मालूम पड़ा कि यह राशि चिखली अर्बन बैंक की थी और बैंक की सिल्लोड शाखा से बैंक के मुख्यालय भेजी जा रही थी. रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार एक विशिष्ट सीमा के बाद जमा हुई राशि को शाखा में रखने के बजाय मुख्यालय में भेजना अनिवार्य होता है.

पुलिस का अनुमान है कि चिखली में काले पैसे का इस्तेमाल चुनाव के दौरान हो सकता है. इसी कारण पुलिस दिन-रात मेहनत कर रही है. विभागीय पुलिस अधिकारी समीर शेख ने जनता से इस संबंध में किसी भी किस्म में जानकारी देने की अपील की है. पुलिस ने कहा है कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा.