Published On : Tue, Jun 12th, 2018

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में BJP को मिली जीत

Advertisement

BJP

मुंबई: महाराष्ट्र में ओसमानाबाद-बीड़-लातुर स्थानीय निकाय सीट से महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश दास को जीत मिली है। परिणामों की जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारी ने बताया कि विजयी बीजेपी उम्मीदवार सुरेश दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और एनसीपी समर्थित प्रत्याशी अशोक जगदाले को 74 वोट से हराया है। इस चुनाव में कुल 1003 लोगों ने वोट किया था। जिसमें सुरेश दास को 526 वोट और अशोक जगदाले को 452 वोट मिले हैं। इसके अलावा 25 वोटों को अवैध घोषित किया गया है।

कुल 25 वोटों को अवैध घोषित किया गया और एक व्यक्ति ने नोटा का चयन किया। इस सीट के लिए 21 मई को चुनाव हुआ था। इस चुनाव के बाद 24 मई को मतदान की तारीख भी नियत की गई थी लेकिन बीड़ जिले में स्थानीय निकाय के कुछ सदस्यों को अदालत के आदेश पर निलंबित किए जाने के कारण यहां वोटों की गिनती नहीं हो सकी थी।

Advertisement
Advertisement

शिवसेना और BJP को मिली थी 2-2 सीट पर जीत
21 मई को ओसमानाबाद-बीड़-लातुर स्थानीय निकाय सीट के अलावा पांच अन्य विधान परिषद सीटों पर भी चुनाव कराए गए थे। इन सीटों पर चुनाव के बाद 24 को इनका परिणाम घोषित कर दिया गया था।

इन चुनाव परिणामों में शिवसेना को 2, भारतीय जनता पार्टी को 2 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक सीट पर विजय मिली थी। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के पहले लोकसभा उपचुनाव में भी

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement