Published On : Thu, Aug 17th, 2017

बीजेपी MLA के आरोप- आईएएस मोपलवार तेलगी स्टाम्प घोटाले का सूत्रधार हैं

मुंबई. विवादित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद हटाए गए एमएसआरडीसी के प्रबंध निदेशक राधेश्याम मोपलवार पर भाजपा विधायक अनिल गोटे ने गंभीर आरोप लगाए हैं। गोटे ने मोपलवार को तेलगी फर्जी स्टाम्प घोटाले का सूत्रधार बताया है। कहा- मोपलवार की शिकायत के लिए जल्द ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें सबूत सौपेंगे।

बुधवार को महानगर के एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में गोटे ने कहा, फर्जी स्टाम्प घोटाला मामले के मुख्य आरोपी अब्दुल करीम तेलगी के इकबालिया बयान में सात पेज में मोपलवार के कारनामों का उल्लेख है। इस मामले में मोपलवार अग्रिम जमानत पर है। इस मामले में सीबीआई के साथ मेरा पत्र व्यवहार शुरू है। उन्होंने कहा कि मेरी शिकायत पर प्रधानमंत्री कार्यालय से महाराष्ट्र के मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन यह रिपोर्ट दिल्ली नहीं भेजी गई।

क्लिप में मेरी ही आवाज

पिछले दिनों जारी एक ऑडियो क्लिप में गोटे द्व्रारा मोपलवार को लेकर एक व्यक्ति से पैसों के बारे में बातचीत करने के मामले में गोटे ने कहा कि क्लिप में मेरी ही आवाज है। जिस वक्त यह बातचीत हुई थी मैं विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के लिए नागपुर में था। नंवबर में हुई नोटबंदी के चलते दिसंबर महीने में भी नागपुर में नकदी की बहुत कमी थी। इसलिए भिसे नाम के अपने एक कार्यकर्ता से मैं कुछ कैश लेकर आने की बात कह रहा था।


भाजपा विधायक ने कहा, अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए 32 करोड़ की भरपाई देने वाले व्यक्ति (मोपलवार) से मैं रिश्वत में केवल लाख-दो लाख रुपए मांगता? विधायक गोटे ने कहा कि तीन महीने पहले मैंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मोपलवार के कारनामों की जानकारी दी तो वे अवाक रह गए थे। इसके बावजूद मोपलवार के खिलाफ तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं हुई? इस सवाल पर गोटे ने कहा कि इसका जवाब मुख्यमंत्री ही दे सकते हैं।

गौरतलब है कि विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद मोपलवार को जांच पूरी होने तक हटाया गया है।