Published On : Thu, May 31st, 2018

उपचुनाव नतीजों पर NDA में रार, JDU ने कहा- हार के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

Advertisement

Modi and Nitish

नई दिल्ली: बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जनता दल यूनियन (JDU) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. जेडीयू ने इस हार का ठीकरा पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर फोड़ा है. इसके साथ ही जेडीयू ने एनडीए को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने नतीजों के बाद कहा कि पूरे देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ गुस्सा है. इसी गुस्से का असर उपचुनाव में भी पड़ा है. हम अपील करते हैं कि पेट्रोल-डीजल की दामों में कटौती होनी चाहिए.

आपको बता दें कि जोकीहाट सीट पर राजद उम्मीदवार शाहनवाज़ आलम ने करीब 40 हज़ार वोटों से जीत दर्ज की है. राजद की जीत के बाद तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है.

केसी त्यागी ने कहा कि उपचुनाव के नतीजे एनडीए के लिए चिंता का विषय हैं. एनडीए में अभी सहयोगी अलग-थलग महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो बड़े दल एक साथ आ गए हैं, इसलिए वहां के नतीजे खतरे की घंटी बन सकते हैं.

एनडीए के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आज चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है, शिवसेवा बीजेपी के खिलाफ ही लड़ रही है. वहीं अकाली दल खुश नहीं है, INLD साथ छोड़ चुकी है, महबूबा मुफ्ती ने भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को दुरुस्त करने की जरूरत है.

जोकीहाट सीट के बारे में उन्होंने कहा कि ये राजद की जीत नहीं है, ये सीट पहले से ही तसलीमुद्दीन के पास थी. अब उनके बेटे ने पार्टी बदल ली है इसी वजह से जीत हुई है.

नीतीश ने भी बदला सुर!

आपको बता दें कि पिछले दिनों में जेडीयू की तरफ से कई ऐसे बयान आए हैं जो बीजेपी के खिलाफ जा सकते हैं. हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही नोटबंदी पर अपने स्टैंड यूटर्न लेते हुए कहा था कि ये फैसला उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो सका. इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को जोर शोर से उठाना शुरू कर दिया है.