Published On : Wed, Apr 1st, 2020

सभी ऋणों पर बैंक-ब्याज माफ किया जाए : गुप्ता

नागपुर: वैश्य एकता परिषद के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और महान समाजसेवी रामकृष्ण गुप्ता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, केंद्रीय वित्त मंत्री एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को एक पत्र लिख कर मांग की है कि कैश क्रेडिट लिमिट, बिजनेस लोन एवं होम लोन आदि का 2 माह का बैंक-ब्याज माफ किया जाए.

श्री गुप्ता ने पत्र में लिखा है कि जिस तरह से केंद्र सरकार व राज्य सरकारों ने गरीबों व आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों की सहायता के लिए अनेक सहुलियतों की घोषणा की है, जैसे मुफ्त में दवाई वितरण, अनाज वितरण आदि. यह एक राहत देने वाला प्रशंसनीय कदम है.

उसी तरह छोटे व मध्यम वर्ग के व्यापारियों व नागरिकों को भी सहूलियत दी जानी चाहिए. क्योंकि लाकडाउन के दौरान व्यापार चौपट हो जाने से सभी परेशान और चिंताग्रस्त हैं. उन्हें अपने कर्मचारियों को मासिक पगार वगैरह देना पड़ रहा है. जबकि व्यापार के बिना भी कैश क्रेडिट लिमिट, बिजनेस लोन और होम लोन पर ब्याज लग ही रहा है. श्री गुप्ता ने मांग की है कि उनका यह ब्याज 2 माह के लिए माफ किया जाए, ताकि व्यापारियों व कर्जदाताओं को कुछ सुकून व राहत मिल सके. यह अपील वैश्य एकता परिषद के प्रदेश अध्यक्ष रामकृष्ण गुप्ता ने राज्य सरकारों व केंद्रीय मंत्रियों से की है.