Published On : Sat, Aug 3rd, 2019

आरएसएस ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

RSS

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अयोध्या विवाद मामले की दैनिक आधार पर सुनवाई करने संबंधी उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि राम मंदिर के निर्माण में आने वाली कानूनी अड़चनें जल्द ही दूर हो जायेंगी.

इससे पूर्व उच्चतम न्यायालय ने राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या के रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद का सर्वमान्य समाधान मध्यस्थता के माध्यम से खोजने में सफलता नहीं मिलने के तथ्य का संज्ञान लेते हुए कहा कि अब इस मामले में 6 अगस्त से दैनिक आधार पर सुनवाई होगी.

आरएसएस के आधिकारिक हैंडल पर उसके सरकार्यवाह भैयाजी जोशी के हवाले से एक ट्वीट में कहा गया है- ‘हम उम्मीद कर रहे थे कि राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में बाधाओं को दूर करने में मध्यस्थता सफल होगी लेकिन यह कारगर साबित नहीं हुई.’ इसमें कहा गया है, ‘हम 6 अगस्त से दैनिक आधार पर सुनवाई किए जाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं.

हम उम्मीद कर रहे हैं कि लंबे समय से लंबित विवाद को एक निश्चित समय सीमा के भीतर हल कर लिया जाएगा और मंदिर निर्माण में कानूनी अड़चनों को दूर किया जाएगा तथा एक भव्य मंदिर का निर्माण शुरू होगा.’