Published On : Tue, Nov 14th, 2017

9 करोड़ में नीलाम हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर, होटल और गेस्ट हाउस

Dawood ibrahim
मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के मुंबई में स्थित घर और होटल की नीलामी पूरी हो गई है। दाऊद के घर, होटल और गेस्ट हाउस की कुल 9 करोड़ रुपए में नीलामी हुई है। दाऊद की यह तीनों प्रॉपर्टी SBUT बुरहानी ट्रस्ट ने खरीदी हैं। इसमें अफरोज होटल चार करोड़ में नीलाम हुआ, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला बिल्डिंग के भी पांच कमरे नीलाम हुए।

बता दें कि नीलामी के लिए केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन जारी किया था जिसमें संपत्तियों की न्यूनतम कीमत भी बताई गई थी। नीलामी से पहले हिंदू नेता स्वामी चक्रपाणि ने दावा किया था कि वे दाऊद का होटल तोड़कर वहां पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे। स्वामी चक्रपाणि ने कहा था कि वह दाऊद के होटल रौनक अफरोज जिसे दिल्ली जायका भी कहा जाता है उसको खरीदकर वहां एक पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे।

बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में दाऊद की ब्रिटेन में स्थित 42 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। इन संपत्तियों में होटल और घर शामिल थे। उससे पहले साल 2015 में दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार स्थित होटल रोनक अफरोज की नीलामी रखी गई थी।

पत्रकार एस बालाकृष्णन ने इसके लिए सबसे ज्यादा चार करोड़ 28 लाख रुपये की बोली लगाई थी। उन्होंने 30 लाख रुपये जमा करने के बाद बोली लगाई थी। लेकिन, बाद में वे 3.98 करोड़ रुपये नहीं जुटा सके, जिससे नीलामी रद्द हो गई थी।