| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Mar 2nd, 2017

    अटलबहादुर सिंह किंगमेकर हैं : नितिन गड़करी


    नागपुर:
    महानगर पालिका के महापौर रहते हुए सरदार अटलबहादुर सिंह ने किंगमेकर की भूमिका निभाई थी और अपनी उस भूमिका को वह अपनी सक्रियता के दिनों तक बखूबी निभाते रहे हैं। यह कहना रहा केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री, नागपुर के सांसद नितिन गड़करी का। श्री गड़करी नागपुर के वयोवृद्ध राजनीतिज्ञ एवं समाजसेवी अटलबहादुर सिंह के अमृत महोत्सव समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। अटलबहादुर सिंह अमृत महोत्सव समारोह समिति की ओर से आयोजित इस दर्जेदार कार्यक्रम के मंच पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार मा.गो. वैद्य, वनराई के विश्वस्त गिरीश गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री द्वय सतीश चतुर्वेदी एवं नितिन राऊत, पूर्व सांसद विजय दर्डा, पूर्व विधायक जोगेंद्र कवाड़े, विधायक अनिल सोले, निवर्तमान महापौर प्रवीण दटके प्रमुखता से उपस्थित थे।

    श्री गड़करी ने अपने संबोधन में अटलबहादुर सिंह के राजनीतिक जीवन और उनसे जुड़े निजी संस्मरणों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि नागपुर में स्वरकोकिला लता मंगेशकर को बुलाने का श्रेय सिर्फ अटलबहादुर सिंह को ही मिला। श्री गड़करी ने इस बात पर ख़ुशी जताई कि राजनीति के वटवृक्ष को सम्मानित करने नागपुर शहर की राजनीति की हर धारा से लोग कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं।

    सत्कार समारोह आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरीश गांधी ने इस अवसर पर कहा कि महापौर रहते हुए अटलबहादुर सिंह ने इंदौरा में राममनोहर लोहिया वाचनालय का निर्माण कराया, इसके बाद शहर में वाचनालयों की श्रृंखला बननी शुरु हुई।

    वक्ताओं ने खेल एवं समाजसेवा के क्षेत्र में भी अटलबहादुर सिंह के योगदान को रेखांकित किया। अंत में महानगर पालिका की ओर से शाल, श्रीफल, स्मृतिचिन्ह देकर अटलबहादुर सिंह का भावभीना सत्कार किया गया। इसके पहले शहर के विविध संगठनों और समूहों की ओर से सरदार अटलबहादुर सिंह का सत्कार किया गया।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145