Published On : Wed, Aug 15th, 2018

पूर्व पत्रकार आशुतोष का आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

Advertisement

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अमर उजाला की खबर के अनुसार इसकी घोषणा जल्दी ही की जा सकती है. कहा जा रहा है कि आशुतोष ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक माह पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया था लेकिन लेकिन उसे स्वीकार नहीं किया गया था. ऐसे में अब वे सार्वजनिक रूप से पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं.

आशुतोष ने अपने इस्तीफे में पार्टी से अलग होने की वजह को निजी बताई है. वहीं सूत्रों की मानें तो उनके करीबी और आप के नेता ने बताया है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ बनी थी लेकिन आशुतोष उसमें रहकर खुद को भटका हुआ सा महसूस कर रहे हैं. यही वजह है कि वे न सिर्फ पार्टी से बल्कि राजनीति से ही सन्यास ले रहे हैं. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आशुतोष पत्रकारिता में अपनी वापसी कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

आम चुनाव से कुछ माह पहले आशुतोष का इस तरह पार्टी छोड़ना आम आदमी पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है. बता दें कि साल 2014 में जब देश में मोदी लहर थी तब वे चांदनी चौक से दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री डा. हर्षवर्धन से एक लाख वोटों से हार गए थे. लेकिन इसके बावजूद भी वह कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से सवा लाख वोटों से आगे रहे.

गौरतलब है कि साल 2017 में लोकसभा चुनाव के दौरान जब केजरीवाल ने उद्योगपति सुशील गुप्ता को टिकट दिया था तब से उनके पार्टी नेतृत्व के साथ रिश्तों में मदभेद पनप गया था. जब केजरीवाल आशुतोष और संजय सिंह को राज्यसभा भेजना चाहते थे तो उन्होंने साफ कह दिया था कि उनका जमीर उन्हें सुशील गुप्ता के साथ राज्यसभा जाने की इजाजत नहीं देता.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement