Published On : Tue, Sep 29th, 2020

Video: बेसा स्थित Podar International School के खिलाफ पालकों का प्रदर्शन

नागपुर–  कोरोना (Corona ) संक्रमण में भले ही स्कूल बंद हो, लेकिन निजी स्कूलों (Private Schools ) की तरफ से छात्रों के अभिभावकों (Parents) से हजारों रुपए फीस (Fees) मांगी जा रही है. पिछले दिनों अजनी स्थित स्कूल में इसी तरह से स्कूल फीस (School Fees) जबरन मांगने पर पालकों (Parents) ने स्कूल के बाहर नाराजगी जताई थी और हंगामा किया था, अब फिर शहर की एक बड़ी स्कूल में इसी तरह का मामला सामने आया है.

बेसा ( Besa ) स्थित पोदार इंटरनेशनल स्कूल (Podar International School ) की ओर से पालकों पर दो इंस्टॉलमेंट भरने के लिए दबाव डाला जा रहा है और उनसे कहा जा रहा है कि पूरी फीस (Fees) नही भरी तो परीक्षा में बैठने नही दिया जाएगा. स्कूल ( School ) के इस फैसले के खिलाफ पालकों (Parents) की ओर से हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान स्कूल के बाहर सैकड़ो की तादाद में विद्यार्थियों (Students) के परिजन जुटे. इन लोगों ने स्कूल प्रबंधन (School Management) के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की.

प्रदर्शन (Protest) कर रहे पालकों ( Parents) का कहना है कि स्कूल की ऑनलाईन ( Classes) में गैजेट हमारे लग रहे है, इंटरनेट हमारा लग रहा है, समय हमारा जा रहा है, और स्कूल मैनेजमेंट ( School Management) हमसे पूरी फीस (Fees) मांग रहे है.

पालकों का कहना है कि हमको धमकी दी जा रही है कि अगर पूरी फीस नही दी, तो आनेवाली परीक्षा ( Exam) में बैठने नही दिया जाएगा. पालको का कहना है कि हम 50 परसेंट ( 50 Percent) फीस (Fees) देने को तैयार है, लेकिन स्कुलवाले नही मान रहे है. पालकों को परेशान किया जा रहा है, पालक का कहना है कि 2 घंटो से हमलोग स्कूल के बाहर खड़े है, स्कूल प्रिंसिपल (School) या स्कूल मैनेजमेंट ( School Management ) से बात करने के लिए ताकि हमारी मांग उनको बताई जा सके. लेकिन स्कूल की तरफ से कोई भी नही आया.

एक महिला पालक ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट (School Management) दो  इंस्टॉलमेंट (Installment)  मांग रहा है. ऑनलाईन क्लासेस (Online Classes ) जो हो रही है, वो बच्चो के समझ मे भी नही आ रही है. महिला ने कहा की एकसाथ इतनी फीस देना मुश्किल है.