Published On : Fri, Aug 19th, 2022

नागपुर में शिवसेना को एक और झटका

Advertisement

– सह संपर्क प्रमुख मंगेश काशीकर ने दिया इस्तीफा, शिंदे समूह में शामिल होंगे !

नागपुर – शिवसेना में बगावत करने का क्रम जारी है.अब नागपुर में शिवसेना को एक और झटका लगा है. शिवसेना के नागपुर सह-संपर्क प्रमुख मंगेश काशीकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चर्चा है कि जल्द ही मंगेश काशीकर शिंदे समूह में शामिल होने वाले हैं ?

मंगेश काशीकर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी सहयोगी किरण पांडव से मुलाकात के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगेश काशीकर के इस्तीफे के बाद इस बात की जोरदार चर्चा है कि वह अब शिंदे समूह में शामिल होंगे।

इसे शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. एक तरफ शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे शिवसेना में हो रही बगावत को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन दूसरी ओर शिवसेना से एकनाथ शिंदे समूह में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सांसद कृपाल तुमाने, विधायक आशीष जायसवाल, जिलाध्यक्ष संदीप इटकेलवार,उपजिला प्रमुख वर्द्धराज पिल्लै के बाद अब चर्चा है कि मंगेश काशीकर अब शिंदे गुट में शामिल होंगे।

उल्लेखनीय यह है कि मंगेश काशीकर की पहली मुलाकात किरण पांडव से हुई, जो एकनाथ शिंदे के करीबी हैं। इसके बाद काशीकर ने शिवसेना के नागपुर के सह संपर्क प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। वह किरण पांडव के जरिए शिंदे समूह में शामिल होंगे। इससे विदर्भ में शिवसेना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस बगावत का खामियाजा आगामी स्थानीय निकाय चुनाव और अन्य चुनावों में शिवसेना को भुगतना पड़ सकता है।

यह भी कड़वा सत्य है कि अभी तक आम शिवसैनिक शिवसेना में ही है,बड़े पदाधिकारी व जनाधार विहीन पदाधिकारी ही शिंदे गुट में पलायन करते अबतक नज़र आए.