Published On : Thu, Feb 13th, 2020

युवाओ को रोजगार और स्वयंरोजगार के मिलेंगे मौके : अनिल सोले

यूथ एम्पावरमेंट समिट का 14 फरवरी से आयोजन

नागपुर– विदर्भ के युवाओ को उद्योग और रोजगार के मौके उपलब्ध करने समेत यूवा सबलीकरण के महासंकल्प के उद्देश्य से फार्च्यून फॉउंडेशन, एमएसएमई और इंजीनियरिंग कॉलेज प्लेसमेंट एसोसिएशन और मनपा की ओर से यूथ एम्पावरमेंट समिट का आयोजन किया जा रहा है. इसका उद्घाटन शुक्रवार 14 फरवरी को आमदार निवास में किया जाएगा. इस बार इसके आयोजन का 6वा वर्ष है.

यह जानकारी गुरुवार को विधायक अनिल सोले ने आयोजित पत्र परिषद् में दी. इसका उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में और एमएसएमई का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में होगा. तीन दिनों तक इसका आयोजन होगा. इस दौरान पूर्व ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, सांसद कृपाल तुमाने, पूर्व सांसद दत्ता मेघे, राज्यसभा सांसद डॉ.विकास महात्मे और पूर्व सांसद अजय संचेती मौजूद रहेंगे.

इसमें विभिन्न प्रकार के 40 स्टॉल होंगे. 22 विभिन्न बैंको के स्टॉल भी होंगे. मुद्रा योजना के कर्ज से जुडी जानकारी भी युवाओ को दी जाएगी. इसमें 50 से ज्यादा कंपनिया मौजूद रहेगी जो युवाओ का इंटरव्यू लेकर उन्हें जॉब देगी. अब तक पूर्व विदर्भ के 15 युवाओ ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया है. अहेरी, एटापल्ली से भी युवाओ ने आवेदन किया है. इसमें आईटी, आईटीआई समेत विभिन्न शाखाओ के उमेदवार है.

इस बार आईटीआई के करीब 731 विद्यार्थी इस समिट में शामिल हो रहे है. आमदार निवास के विभिन्न कमरों में इन विद्यार्थियों के इंटरव्यू लिए जाएंगे. प्रत्येक उमेदवार को कुल पांच मौके दिए जाएंगे. उमेदवारो को रजिस्ट्रेशन करना और रजिस्ट्रेशन का एसएमएस दिखाना अनिवार्य होगा.

इस दौरान पत्र परिषद् में एमएसएमई के संचालक प्रशांत पार्लेवार,लीड बैंक मैनेजर विजय बैस ने भी इस समिट से जुडी और युवाओ के लिए जरुरी जानकारी दी. कल्पना पांडे समेत अन्य पदाधिकारी इसमें मौजूद थे.