Published On : Mon, Apr 10th, 2017

गुस्साए नागरिकों ने रोकी भांडेवाड़ी डम्पिंगयार्ड में कचरा गाड़ियां


नागपुर: भांडेवाड़ी में बीते दो दिनों से लगी आग के चलते उठते घुंए से हो रही तकलीफ के विरोध में नागरिकों ने प्रदर्शन किया। सोमवार सुबह ८ बजे नागरिकों ने डम्पिंग यार्ड पहुँचनेवाली गाड़ियों को रोकना शुरू किया तो दोहर १२ बजे तक करीब १०० गाड़ियां खड़ी हो गईं। बढ़ते तनाव को देखते हुए नंदनवन पुलिस थाने से करीब दो दर्जन पुलिस बल घटना स्थल पहुंच गया।

पुलिस ने पहुँचते ही नागरिकों को समझाने की बहुत कोशिशें, लेकिन नागरिक राज़ी होने तैयार नहीं थे। इससे पहले भी मनपा में भांडेवाड़ी डम्पिंग यार्ड हटाने के लिए नवंबर माह में आंदोलन हो चुका था। तब कचरा डम्पिंग में कचरा गाड़ियां रोकने की चेतावनी भी दी गई थी। हालही में लगी आग के बाद दोबारा आग लगने से पब्लिक बौखला गई और डम्पिंग के बाहर गाड़ियां रोकनी शुरू की।

संघर्ष जगण्याचा आंदोलन की प्रनेता अंकिता लेकुरवाले के नेतृत्व में आंदोलनकर्ताओं ने लगभग साढ़े चार घंटे चक्का जाम किया। उसके बाद लेकुरवाले के आवाहन पर प्रदर्शन थमा। बाद में आयुक्त के बुलावे पर प्रतिनिधी मंडल के साथ वे मनपा मुख्यालय के लिए रवाना हो गईं। इसके बाद ही डम्पिंग में कचरा गाड़ियां पहुँचना शुरू हुई।