Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 20th, 2015
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    अमरावती : डफरिन से प्रसूता गायब


    पुलिस में रिपोर्ट दर्ज

    19 Dafrin..
    अमरावती। अपने कुप्रबंध व लापरवाही से हमेशा सुर्खियों में रहने वाला जिला महिला अस्पताल (डफरिन) मंगलवार को उस समय सुर्खियों में आ गया जब वार्ड से अचानक 1 प्रसूता गायब हो गई, जबकि उसके नवजात शिशू का एनआयसीयु में इलाज चल रहा है. मंगलवार की सुबह यह घटना प्रकाश में आते ही अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को पोल खोल जाने से स्वास्थ्य प्रशासन में हडक़ंप मच गया. गायब प्रसूता का नाम सुर्वणा किशोर इंगले (30, अंजनगांव सुर्जी) है. उसके परिजनों ने गाडगे नगर थाने में इस बारे में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

    15 मई को सीजर
    सुर्वणा को प्रसूती के लिए 15 मई को डफरिन में भती किया. यहां सीजर (आपरेशन) से उसने नवजात शिशु (पुरुष) को जन्म दिया. नवजात कमजोर होने से उसे आयसीयु में रखा, जबकि प्रसूता को वार्ड नं. 2 में भरती किया. 18 मई की रात 9 बजे सुवर्णा वार्ड में टहल रही थी, जिसके पश्चात वह अचानक गायब हो गई. सुवर्णा की मां मथुरा ने उसकी तलाश की, किंतू उसे कहीं भी नजर नहीं आयी. प्रसूता के गायब होने अस्पताल प्रशासन में हडक़ंप मच गया. देर रात तलाशने के बावजूद उसका कहीं पता नहीं चल पाया. मंगलवार की सुबह उसके भाई ने गाडगे नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. सूचना पर पुलिस ने  डफरिन का मुआयना किया.

    कैमेरा के फुटेज से मिलेगे सुराग
    अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में सीसीटीवी कैमेरा लगाए हुए है, कैमेरा के फुटेज से महिला के बारे में जानकारी निकाली जा सकती है. प्रसूता किस मार्ग से बाहर गई, उसे कौन ले गया इन सभी जानकारियों के राज उससे फाश हो सकते है. पुलिस जल्द ही इन फुटेज को जब्त कर आगे की जांच करेगी.

    1 वर्ष में तीसरी घटना
    प्रसूता के गायब होने की यह एक वर्ष में तीसरी घटना है, इससे पहले भी दो प्रसूता इसी तरह गायब हुई थी. जिनके नवजात शिशु वार्ड में भरर्ती थे, जबकि दोनों प्रसूता अचानक गायब हो गई. इन प्रकरणों में पुलिस अब तक कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145