Published On : Thu, May 21st, 2015

अमरावती : जिनिंग में आग, 38 लाख का नुकसान


Fire in ginning factory
अमरावती।
शहर के विलास नगर रोड स्थित जिनिंग फैक्टरी में भीषण आग लगने से 38 लाख रुपए का नुकसान हो गया. यह घटना बुधवार को सुबह 9 बजे घटी. यह आग शॉट सर्किट से लगने का अनुमान है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विलास नगर रोड पर नेमानी जिनिंग फैक्टरी है. इसके संचालक कॉटन मार्केट परिसर निवासी आयुष नेमाणी है. गोपाल सज्जनकुमार नेमाणी यह जिनिंग चलाते हैं. बताया गया कि बुधवार को सुबह 9 बजे कारखाना शुरू था. अचानक कारखाने में आग लग गई. देखते ही देखते इस आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. कारखाने में रखी कपास की गांठें आग की चपेट में आ गई.

उक्त घटना की जानकारी तत्काल दमकल विभाग को दी गई. दमकल कर्मी मोहन तंबोले, सैयद कुरैशी, लोणारे, राजेंद्र यादव, हेमराज भगत, दीपक ढोमणे, प्रेमचंद सोनकांबले सहित आपातकर्मी का दल भी घटनास्थल आ पहुंचा. घटनास्थल पर नागरिकों की भारी संख्या में भीड़ जमा थी. दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया गया. लेकिन तब तक कारखाना पूरी तरह जलकर राख हो गया था.

इस आग से कारखाने की मशीन और कपास की गांठें पूरी तरह जल गई. करीबन 38 लाखरु पए का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है. यह आग शॉट सर्किट से लगने का प्राथमिक अनुमान लगाया गया है.