Published On : Mon, Jul 13th, 2015

अकोला : कंटेनर, गैस टैंकर जा गिरे पुल के निचे


भीषण दुर्घटना : कंटेनर चालक की मौत

अकोला। तेज रफ्तार कंटेनर व गैस टैंकर में हुई भीषण दुर्घटना के बाद दोनों वाहन पुल के नीचे जा गिरे. इस हादसे में कंटेनर चालक की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि गैस टैंकर चालक बाल-बाल बच गया. शनिवार सुबह 11 बजे काटेपूर्णा के समीप महामार्ग के पूर्णा पुल पर यह दुर्घटना हुई. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर नागरिकों की भारी भीड उमड पडी, साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जिस स्थिति में टैंकर और कंटेनर पुलिया के नीचे गिरे उससे गैस टैंकर से रिसाव संभावित था, लेकिन सौभाग्य से टैंकर में रिसाव नहीं हुआ, जिससे बडी दुर्घटना टल गई.

प्राप्त जानकारी अनुसार उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर निवासी मो. यूसूफ गैर टैंकर क्रमांक सीजे-06 एयू-2846 लेकर गुजरात से नागपूर की ओर जा रहा था. वहीं उत्तरप्रदेश के ही प्रतापगढ निवासी मोहम्मद रियाजउद्दीन (48) कंटेनर क्रमांक सीजे-01 बीटी-9328 में कीटनाशक लादकर नागपूर से अकोला की ओर आ रहा था. इस बीच काटेपूर्णा के पास महामार्ग पर पूर्णा नदी के संकरे पुल पर दोनों वाहनों की आमने-सामने भिडत हो गई. इस हादसे की वजह से दोनों वाहन पुल से 80 फीट नीचे जा गिरे. दुर्घटना में कंटेनर चालक मोहम्मद रियाजउद्दीन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गैस टैंकर चालक की जान बालबाल बच गई.

बता दें कि पुल संकरा होने से दो बडे वाहन एक समय पुल से गुजरना संभव नहीं है, लेकिन दोनों वाहन तेज रफ्तार होने से अनियंत्रित होकर दुर्घटना का कारण बने. इस हादसे में दोनों वाहनों का भारी नुकसान हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपविभागीय अधिकारी नंदकुमार काले, बोरगांव मंजू पुलिस थाने के नंदकिशोर नागलकर तुरंत मौके पर पहुंचे. दुर्घटना को देखने घटनास्थल पर भारी भीड उमड पडी थी, जिसे पुलिस ने नियंत्रित किया. वही देर शाम को कंटेनर व गैस टैंकर को व्रेâन से बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी थी.

accident-logo-2

Representational Pic