Published On : Sat, May 30th, 2015

अकोला : प्रतिबंधित पालिथीन बैग का 1 क्विंटल स्टाक जब्त


उपायुक्त मडावी की कार्रवाई, जुर्माना अदा करने 24 घंटे का समज

Carry bags
अकोला। मनपा के स्थानीय संस्था कर वसूली विभाग की जांच के दौरान निमवाडी परिसर में सनी सेल्स नामक प्रतिष्ठान में पचास माईक्रान से कम साईज के प्रतिबंधित पालिथीन कैरी बैग का 1 क्विंटल 55 किलो का भारी स्टाक बरामद किया गया. यह जानकारी मनपा की ओर से दी गई है.यह माल मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने जब्त किया है. प्रतिष्ठान के संचालक रवि अडवानी बताए गए हैं. मनपा ने इस कार्रवाई में सम्बंधित को 5 लाख रूपए का जुर्माना लगाया है. जुर्माना अदा करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है.

इस दौरान जुर्माना अदा नहीं किए जाने की सूरत में प्रतिष्ठान को सील कर सम्बंधित के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होगी यह जानकारी मनपा की प्रशासन उपायुक्त माधुरी मडावी ने दी है. मनपा उपायुक्त के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई. मनपा स्वास्थ्य विभाग के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश पुंड, स्थानीय संस्था कर विभाग के गजानन मुर्तलकार, अतिक्रमण विभाग के प्रमुख विष्णु डोंगरे, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक संजय खोसे, नितीन नागलकर, प्रवीण खांबोलकर, दिलीप जाधव, संतोष नायडू, देवेंद्र  भोजने, उमेश सटवाले, संतोष सुर्यवंशी, सुहास भिरड, मंगेश जाधव, शंकर शर्मा, रवि सोनोने, विनोद वानखडे, इंगोले आदि कर्मियों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

होगी कडी कार्रवाई
प्रतिबंधित साईज के कैरी बैग की बिक्री गैर कानूनी है. इस तरह के कैरी बैग को ढूंढने के लिए अब अभियान चलाया जाएगा. जिससे इस समस्या को काबू में किया जा सके. मनपा की ओर से कडी कार्रवाईयां भी होगी ऐसा उपायुक्त मनपा माधुरी मडावी ने कहा है.