Published On : Sat, Sep 18th, 2021

मास्क न पहनने वाले 21 नागरिकों पर कार्रवाई

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका के उपद्रव खोजी दल ने शुक्रवार को बगैर मास्क के घूमनेवाले 21 गैरज़िम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की और उनमें से प्रत्येक से 500 रुपए के अनुसार 10 हज़ार 500 रुपए का जुर्माना वसूला। पिछले कुछ महीनों में मनपा की टीमों ने 40362 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की और अब तक 1.85 करोड़ रुपए से अधिक राशि का जुर्माना वसूला है।

शहर में मामले कम ज़रूर हुए हैं लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अब भी नहीं टला है। अब भी अनेक जगहों पर नागरिक सामाजिक दूरी के नियमों की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आ रहे हैं। शहरी हिस्सों में बगैर मास्क के नागरिक खुले आम बाज़ारों जैसी जगहों पर घुमते हुए नज़र आ रहे हैं जो खतरनाक साबित हो सकती है। इसके चलते उपद्रव खोजी दल द्वारा इस प्रकार के गैर ज़िम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। ऐसी हरकतों से वे खुद के तथा खुद के परिजनों के स्वास्थ्य के साथ साथ समाज और शहर के लोगों के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल रहे हैं।

शुक्रवार को मनपा के उपद्रव खोजी दल ने लक्ष्मीनगर ज़ोन के अंतर्गत 2, हनुमाननगर ज़ोन के अंतर्गत 2, धंतोली ज़ोन के अंतर्गत 2, गांधीबाग ज़ोन के अंतर्गत 3, सतरंजीपुरा ज़ोन के अंतर्गत 5, मंगलवारी ज़ोन के अंतर्गत 1 और आशीनगर ज़ोन के अंतर्गत 6 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की। एनडीएस प्रमुख विरसेन तांबे के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई। अब तक 34892 गैरज़िम्मेदार नागरिकों से 1 करोड़ 74 लाख 46 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है।