Published On : Thu, May 7th, 2015

वर्धा : घूसखोर लाइनमैन धरा गया

Ramchandra Koprkar Bribe
वर्धा। वर्धा जिले के सेलू में हाइटेंशन लाइन को हटाने के लिए लाइनमैन को किसान से 3 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया गया. लाइनमैन रामचंद्र कोपरकर (51) आरोपी है. यह कार्रवाई 6 मई की दोपहर 2.30 बजे के करीब की गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्धा जिले के सेलू तहसील के सिंदी रेलवे के किसान का सिंदी के समीप दिग्रस में खेत है. यहां पर किसान को बोरवेल लगाना था. लेकिन उस जगह पर से टेंशन केबल गई थी. लिहाजा किसान ने नियमानुसार टेंशन केबल हटाने के लिए महावितरण कंपनी के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन काफी दिनों तक केबल नहीं हटाई गई. इस संदर्भ में किसान ने असिस्टंट लाइनमैन रामचंद्र कोपरकर से मुलाकात की. जहां उसने हाइटेंशन लाइन हटाने के लिए 4 हजार रूपये की रिश्वत मांगी. साथ ही एक हजार तुरंत ले भी लिए. किसान ने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी. शिकायत के आधार पर एसीबी वर्धा की टीम ने किसान के खेत में ही ट्रैप लगाया. इलेक्ट्रिक पोल का टेंशन केबल लाइनमैन रामचंद्र ने हटाने के बाद किसान से 3 हजार रुपयों की मांग की. किसान से रुपए लेते हुए एसीबी की टीम ने लाइनमैन को धरदबोचा.

उक्त कार्रवाई वर्धा एसीबी के उपअधीक्षक अनिल लोखंडे पुलिस निरीक्षक सारीन दुर्गे, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक प्रदीप देशमुख, संजय खल्लारकर, गिरीश कोरडे, शैलेश पांडे, आशीष गौरी, अनूप राऊत, कुणाल डांगे, रागिनी हिवाले, पल्लवी बोबडे, प्रतिभा निनावे ने की.