Published On : Mon, Nov 1st, 2021

बिजली कर्मी से गाली-गलौज, पिटाई की

-बिल की वसूली करने गए थे कर्मचारी
-जान से मारने की धमकी भी दी, मामला दर्ज

नागपुर: कुकड़े लेआउट क्षेत्र में बकाया बिजली बिल की वसूली करने गए बिजली विभाग के कर्मचारी से एक स्थानीय युवक की बहस हो गई। आरोपी ने गाली-गलौज कर उसे बुरी तरह पीटा। इस मामले में अजनी पुलिस ने सुधीर रमेश चौधरी (31) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। वह संतकृपा कॉलोनी, हजारी पहाड़ का निवासी है।

सुधीर एमएसईबी में कर्मचारी है। शनिवार दोपहर को वे अपने सहयोगी सुधीर जंजाल, प्रदीप टेंभुर्णे, विनोद लोहकरे और अन्य कर्मचारियों के साथ कुकड़े लेआऊट परिसर में बकाया बिल की वसूली करने गए थे। क्षेत्र में रहने वाली कमलाबाई शंकर बैस पर 4,675 रुपए बिजली बिल बकाया था। बैस परिवार ने जनवरी 2020 से अपने बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया था।


एस.एम.एस के जरिए भी बिल भुगतान करने की चेतावनी को नजरअंदाज करने के बाद अंत में बिजली विभाग के अधिकारियों ने उस ग्राहक की बिजली आपूर्ति बंद करने का निर्णय लिया। नतीजतन, सुधीर चौधरी, जांजल और अन्य सहयोगियों के साथ बैस के घर बिजली लाइन काटने चले गए। कमलाबाई के बेटे ने बिजली आपूर्ति बाधित करने के काम में बाधा डाली। वह गाली-गलौज कर मारपीट करने लगा। उसने महिला कर्मचारियों का भी अपमान किया।
घटना की सूचना तुरंत वरिष्ठ एम.एस.ई.बी. अधिकारियों को दी गई।

सूचना मिलते ही मुख्य अभियंता दिलीप डोडके, अधीक्षण अभियंता अमित परांजपे और महल संभाग के अभियंता समीर टेकाड़े घटनास्थल पर पहुंचे। घटना की सूचना जल्द पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। महावितरण अधिकारियों ने जोन 4 के डीसीपी से मुलाकात कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।